Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar News: अटारी बॉर्डर पर फहराया गया BSF का सबसे ऊंचा झंडा, जवानों की आन-बान-शान का है प्रतीक

Amritsar News अमृतसर के अटारी बॉर्डर पर बीएसएफ का सबसे ऊंचा झंडा फहराया गया। 350 फुट ऊंचा यह ध्वज बीएसएफ की आन बान और शान का प्रतीक है। अटारी सीमा के पास शाही किला परिसर में बीएसएफ के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया। नितिन अग्रवाल ने कहा कि सीमा पार से हो रही ड्रोन गतिविधियों को रोकने में बीएसएफ पूरी तरह सक्षम है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 11 May 2024 06:16 PM (IST)
Hero Image
अटारी बॉर्डर पर फहराया गया BSF का सबसे ऊंचा झंडा

डिजिटल डेस्‍क, अमृतसर। सीमा सुरक्षा बल ने अमृतसर में देश का सबसे ऊंचा बीएसएफ का ध्वज फहराया। 350 फुट ऊंचा यह ध्वज बीएसएफ की आन बान और शान का प्रतीक है।

अटारी सीमा के पास शाही किला परिसर में बीएसएफ के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर नितिन अग्रवाल ने कहा कि सीमा पार से हो रही ड्रोन गतिविधियों को रोकने में बीएसएफ पूरी तरह सक्षम है।

एंटी ड्रोन मशीनें की जाएंगी इंस्‍टॉल

एंटी ड्रोन तकनीक विकसित कर इंस्टॉल की गई है। कुछ और एंटी ड्रोन मशीनें इंस्टॉल की जाएंगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की भूमिका बेहद सराहनीय है। हमें उनका सहयोग मिल रहा है, जिसके माध्यम से भी सीमा पार से होने वाली गतिविधियों को रोका जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: आईएसआई एजेंट का नेटवर्क ध्वस्त, आधा किलो हेरोइन के साथ धरे गए दो और गुर्गे

डीजी ने कहा कि देश सुरक्षित हाथों में हैं। हम चौबीसों घंटे सतर्क हैं। डीजी ने कहा कि 350 फुट का यह ध्वज अपनी सुरक्षा की रक्षा के लिए बीएसएफ की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। 60 गुणा 40 फुट आयाम वाला विशाल ध्वज भारत में सबसे ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज के रूप में है। यह कई किलोमीटर दूर से ही लोगों को दिखेगा।

डीजी ने बीएसएफ ट्रेनिंग सेंटर का किया दौरा

डीजी ने दोपहर भोज पर जवानों के साथ बातचीत की और उनके द्वारा सीमा पर विपरीत परिस्थितियों में चुनौतियों के साथ किए जा रहे कर्तव्यपरायण की सराहना की। इससे पहले सुबह डीजी ने फिरोजपुर स्थित बीएसएफ K-9 डॉग ट्रेनिंग सेंटर का दौरा किया। उन्होंने उन्नत डॉग प्रशिक्षण पद्धतियों के महत्व पर जोर दिया। वहीं कुत्तों द्वारा निभाई जा रही भूमिकाओं का उल्लेख भी किया।

यह भी पढ़ें: मैडम रास्ता दीजिए, मुझे साइकिल चलानी है... पूछना पड़ा महंगा; परिजनों ने युवक को पीट-पीट कर पहुंचा दिया अस्‍पताल