Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब कांग्रेस प्रभारी की बैठक में जोरदार हंगामा, हिंदू नेता को प्रत्याशी बनाने मांग; यादव बोले- बैठक टिकट फाइनल करने के लिए नहीं

देवेंद्र यादव की बैठक में अमृतसर लोकसभा सीट से हिंदू नेता को टिकट देने की मांग पर हंगामा हो गया। यह मांग पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी के समर्थकों ने की। उनका कहना था कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रीराम लहर चल रही है इसलिए हिंदू को टिकट दिया जाना चाहिए। इसके विरोध में वर्तमान सांसद गुरजीत सिंह औजला के समर्थक नारेबाजी करने लगे।

By Jagran News Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Mon, 29 Jan 2024 10:02 PM (IST)
Hero Image
पंजाब कांग्रेस प्रभारी की बैठक में जोरदार हंगामा, हिंदू नेता को प्रत्याशी बनाने मांग

जागरण संवाददाता, अमृतसर। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव की बैठक में अमृतसर लोकसभा सीट से हिंदू नेता को टिकट देने की मांग पर हंगामा हो गया। यह मांग पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी के समर्थकों ने की। उनका कहना था कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रीराम लहर चल रही है, इसलिए हिंदू को टिकट दिया जाना चाहिए। इसके विरोध में वर्तमान सांसद गुरजीत सिंह औजला के समर्थक नारेबाजी करने लगे। 

बैठक चर्चा के लिए रखी गई, न कि टिकट फाइनल करने के लिए

हंगामा बढ़ता देख औजला ने अपने समर्थकों को शांत करवाया। सोनी समर्थकों ने आरोप लगाया कि पार्टी की ओर से लगातार हिंदू चेहरे की उपेक्षा की जा रही है। देवेंद्र यादव ने कहा कि यह बैठक चर्चा के लिए रखी गई है, न कि टिकट फाइनल करने के लिए। 

क्या सिद्धू पर भी होगी कार्रवाई

वहीं दूसरी तरफ अमृतसर पहुंचे देवेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता के लिए कोई जगह नहीं है। जो करेगा उस पर कार्रवाई होगी। क्या नवजोत सिंह सिद्धू पर भी कार्रवाई होगी पर उन्होंने कहा कि कोई भी हो मुखिया नहीं जाएगा। खुली चर्चा मंच के तहत हम अपने वर्करों की लोकसभा चुनाव को लेकर राय ले रहे हैं। अभी तक बहुत अच्छे सुझाव सामने आए हैं। 

वर्करों से ली जा रही राय

पंजाब में कांग्रेस का संगठन बहुत मजबूत है। अमरिंदर सिंह राजा वेडिंग के बैठकों में न पहुंचने पर उन्होंने कहा कि 2 दिन तबीयत खराब होने की वजह से वह नहीं पहुंच पाए आज की बैठक में वह पहुंच जाएंगे। खुले मंच में एमपी के दावेदारों पर कोई चर्चा नहीं हो रही, उसमें सिर्फ लोकसभा चुनाव को लेकर वर्करों से राय ली जा रही है। संगठन के सामने क्या चुनौतियां हैं, उस पर इसमें चर्चा की जा रही है। इंडिया गठबंधन के लिए भगवंत मान जो भी बयान देते हैं उसके हमारे लिए कोई मायने नहीं है।