Move to Jagran APP

Amritsar: पति करता रहा नशे का कारोबार, पत्नी बनी तलबगार; 7.6 फुट लंबे जगदीप सिंह की गिरफ्तारी मामले में नया खुलासा

Amritsar News पंजाब पुलिस के पूर्व कॉन्‍सटेबल 7.6 फुट लंबे जगदीप सिंह की गिरफ्तारी मामले में नया सच सामने आया है। जगदीप सिंह जिस नशा को बेचने का गुनाह करता रहा उसकी पत्नी उसी नशे की तलबगार (आदी) बन गई। जगदीप की पत्नी वर्तमान में अमृतसर के एक निजी नशा मुक्ति केंद्र में इस लत से छुटकारा पाने के लिए उपचार करवा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 17 Dec 2023 10:14 AM (IST)
Hero Image
पति करता रहा नशे का कारोबार, पत्नी बनी तलबगार

नितिन धीमान/धर्मबीर सिंह मल्हार, अमृतसर/तरनतारन। अपनी लंबी कद-काठी के कारण देश ही नहीं विदेश में भी चर्चा का विषय बना पंजाब पुलिस का पूर्व कांस्टेबल जगदीप सिंह हेरोइन (Former Constable Jagdeep Singh) तस्करी के आरोप में पुलिस के शिकंजे में है। 7.6 फुट लंबे जगदीप सिंह की गिरफ्तारी के बाद जहां पंजाब पुलिस स्तब्ध है, वहीं उसके प्रशंसक भी निराश हैं। दूसरी तरफ इस मामले में एक और सच सामने आया है।

सूत्रों के अनुसार जगदीप सिंह जिस नशा को बेचने का गुनाह करता रहा, उसकी पत्नी उसी नशे की तलबगार (आदी) बन गई। जगदीप की पत्नी वर्तमान में अमृतसर के एक निजी नशा मुक्ति केंद्र में इस लत से छुटकारा पाने के लिए उपचार करवा रही है। जगदीप सिंह हेरोइन की तस्करी में जुड़ा रहा है। उसे नहीं मालूम था कि एक दिन यह नशा उसकी प्रतिष्ठा धूमिल कर देगा, वहीं उसकी पत्नी भी नशे के दलदल में फंस जाएगी।

इंडिया गॉट टैलेंट और अमेरिका गॉट टैलेंट शो में ले चुका है हिस्‍सा

उपचाराधीन पत्नी अभी तक नशे की लत नहीं छोड़ पाई है। जगदीप सिंह इंडिया गॉट टैलेंट (India's Got Talent) और अमेरिका गॉट टैलेंट (America's Got Talent) शो में हिस्सा ले चुका है। पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए उसने कांस्टेबल की नौकरी छोड़ दी थी।

यह भी पढ़ें: पंजाब पुलिस का 7.6 फुट लंबा पूर्व कॉन्स्टेबल अरेस्‍ट, कब्‍जे से बरामद हुई हेरोइन; India's Got Talent में भी आ चुके हैं नजर

इसके बाद से ही वह तस्करी में शामिल हो गया। वह पाकिस्तानी तस्करों के संपर्क में आया और पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर इसकी आपूर्ति करने लगा। गांव जठौल में जिस घर में जगदीप सिंह रहता था, वहां ताला लगा है।

तस्करी में गिरफ्तार जगदीप के करीबियों पर कसेगा शिकंजा

पांच दिन के पुलिस रिमांड के पहले दिन स्टेट स्पेशल आपरेशन सैल (एसएसओसी) की टीम ने जगदीप सिंह से पूछताछ की। इस दौरान एसएसओसी ने एक ऐसी सूची तैयार की है जिसके माध्यम से विदेश से जुड़े नशे के नेटवर्क का राजफाश हो सकता है।

करीब 15 वर्ष से बीर खालसा गतका ग्रुप के साथ जुड़े जगदीप के साथ पकड़े गए दो अन्य तस्करों दविंदर कुमार और राज कुमार निवासी अमृतसर ने पूछताछ दौरान कुछ ऐसे नाम उगले हैं, जो तरनतारन से संबंधित बड़े घरानों से जुड़ते हैं।

दो घरों में दबिश

एसएसओसी की जांच आने वाले दिनों में शहर में खुले कुछ शोरूमों की तरफ भी घूम सकती है, क्योंकि कुछ ऐसे दस्तावेज हाथ लगे हैं, जिनके माध्यम से अब ये पता लगाया जा रहा है कि जगदीप से जुड़े सात परिवारों के करीब 11 सदस्य करीब सात देशों के हर वर्ष चक्कर लगाते हैं।

यह भी पढ़ें: Amritsar News: धुंध का फायदा उठा रहे पाकिस्‍तानी तस्‍कर, BSF और पंजाब पुलिस ने पकड़ा ड्रोन; 500 ग्राम हेरोइन बरामद

सूत्रों का दावा है कि जगदीप से पूछताछ के दौरान तरनतारन से संबंधित दो घरों में दबिश भी दी गई। एसएसओसी के डीएसपी हरविंदरपाल सिंह का कहना है कि जगदीप से पूछताछ जारी है। पूरी पूछताछ पर ही वह इस संबंध में कुछ बता सकेंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।