Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India-Canada Row: वीजा सेवा निलंबित होने से उद्योगपतियों के माथे पर चिंता की लकीरें

भारत-कनाडा के बीच तनातनी से उद्योगपतियों के माथे पर चिंता की लकीरें हैं। भारत सरकार द्वारा कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सेवा निलंबित किए जाने से उद्योगपतियों को रिश्ते में खटास बढ़ने की चिंता सता रही है। जिन एनआरआई को कनाडा की नागरिकता हासिल हो चुकी है अथवा जिन भारतीयों का जन्म उसी देश में हुआ है उनके लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। वे फिलहाल भारत नहीं आ सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 25 Sep 2023 11:45 PM (IST)
Hero Image
वीजा सेवा निलंबित होने से उद्योगपतियों के माथे पर चिंता की लकीरें

अमृतसर, जागरण संवाददाता। India Canada Row: भारत-कनाडा के बीच तनातनी से उद्योगपतियों के माथे पर चिंता की लकीरें हैं। भारत सरकार (Indian Government) द्वारा कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सेवा निलंबित किए जाने से उद्योगपतियों को रिश्ते में खटास बढ़ने की चिंता सता रही है। जिन एनआरआई को कनाडा की नागरिकता हासिल हो चुकी (Canadian Citizenship) है अथवा जिन भारतीयों का जन्म उसी देश में हुआ है, उनके लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। वे फिलहाल भारत नहीं आ सकते हैं।

कारोबार होगा प्रभावित

पीएचडी चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स के अमृतसर जोन के संयोजक जयदीप सिंह बताते हैं कि इस तनाव से अभी व्यापार प्रभावित नहीं हुआ है। आयात-निर्यात जारी है। करोड़ों रुपयों का लेनदेन हो रहा है। अगर हालात ज्यादा बिगड़ते हैं तो उद्योगपतियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

रिश्ते बिगड़ने पर बढ़ सकती है महंगाई 

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के महासचिव समीर जैन ने कहा कि वीजा सेवा निलंबित किए जाने से कारोबार भी प्रभावित होगा। भारत कनाडा से बड़े स्तर पर दलहन और फर्टिलाइजर का आयात करता है। अगर रिश्ते बिगड़ते गए तो भारत में महंगाई बढ़ सकती है। खासकर दलहन की कीमतों में उछाल आ सकती है।

Also Read: India-Canada Row: हटने लगे सरी शहर के गुरुद्वारे से खालिस्तानी होर्डिंग्स, जस्टिन ट्रूडो को घेर रहा विपक्ष

Also Read: India-Canada Row: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो और गुरपतवंत पन्नू के जलाए जा रहे पुतले, शिव सैनिकों ने जताया रोष

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर