Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब के सिनेमाघरों में नहीं चलने देंगे कंगना की फिल्म 'इमरजेंसी', SGPC ने किया एलान

Emergency Movie in Punjab विवादों में रही कंगना की फिल्म इमरजेंसी को सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने एलान किया है कि हिमाचल सांसदा और अभिनेत्री की फिल्म को पंजाब में नहीं चलने देंगे। शनिवार को हुई एसजीपीसी कार्यकारिणी की बैठक में प्रधान हरजिंदर सिंह धामी ने इस बात का एलान किया। उन्होंने कहा कि सिनेमाघरों में यह मूवी प्रदर्शित नहीं होने दी जाएगी।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 28 Sep 2024 08:45 PM (IST)
Hero Image
एसजीपीसी के प्रधान ने कहा कि इमरजेंसी मूवी सिनेमाघरों में नहीं चलने देंगे

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Emergency Movie in Punjab: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भाजपा सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत अभिनीत फिल्म 'इमरजेंसी' पंजाब में प्रदर्शित नहीं होने देने की घोषणा की है। साथ ही, लोकसभा स्पीकर से मांग की है कि सिख व किसान विरोधी बयानबाजी के लिए कंगना की लोकसभा सदस्यता समाप्त की जाए।

एसजीपीसी कार्यकारिणी की शनिवार को बैठक के बाद प्रधान हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि कंगना की फिल्म थियेटरों में प्रदर्शित नहीं होने दी जाएगी, विरोध में प्रदर्शन किए जाएंगे।

पंजाब से संबंधित 95 दृश्यों पर लगाए गए कट

सेंसर बोर्ड को फिल्म पर पूर्ण प्रतिबंध लगाना चाहिए जबकि केंद्र सरकार की शह पर फिल्म 'इमरजेंसी', जिसमें जरनैल सिंह भिंडरांवाला को आतंकी करार दिया गया है, को मामूली कट के साथ रिलीज करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत आतंकवाद के दौर में पंजाब सरकार के कृत्यों का पर्दाफाश करने वाली फिल्म 'पंजाब 95' के 120 से अधिक दृश्यों पर कट लगाए गए हैं।

केंद्र सरकार को पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए पासपोर्ट होने की अनिवार्यता समाप्त करवानी चाहिए तथा इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पाकिस्तान सरकार से बातचीत करनी चाहिए। केवल आधार कार्ड अथवा अन्य किसी पहचानपत्र के आधार पर ही श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा साहिब के खुले दर्शन की अनुमति प्रदान की जानी चाहिए।

गुरु तेग बहादुर के बलिदान दिवस को मनाने का एलान

एसजीपीसी ने श्री गुरु तेग बहादुर जी के बलिदान का '350वां शताब्दी वर्ष' अगले वर्ष नवंबर में श्री आनंदपुर साहिब में राष्ट्रीय स्तर पर मनाने की घोषणा की। बैठक में मेघालय सरकार से शिलांग में पंजाबी कालोनी में स्थित 200 वर्ष पुराने गुरुद्वारा साहिब को ध्वस्त करने की कार्रवाई रोकने की मांग की गई।

धामी ने प्रधानमंत्री व गृह मंत्री से मामले में दखल देने की अपील की। धामी ने बताया कि सिखी के प्रचार-प्रसार का मिशन तेज करने के लिए एसजीपीसी दिल्ली में जमीन खरीदकर नया भवन स्थापित करेगी।

यह भी पढ़ें- कंगना रनौत को पूरी करनी होगी ये शर्त, तभी रिलीज होगी फिल्म इमरजेंसी! सेंसर बोर्ड ने हाईकोर्ट में क्या कहा?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें