Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाक में सिखों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ का दावा, SGPC की बैठक में गर्माया मु्द्दा; रिपोर्ट मिलने पर होगी तुरंत कार्रवाई: धामी

Kartarpur Sahib Pakistan SGPC के प्रधान धामी ने करतारपुर साहिब की घटना को निंदनीय बताया है। उन्‍होंने कहा कि घटना की जांच की रिपोर्ट मंगवाई जा रही है। इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। साथ ही निहंग सुखचैन सिंह द्वारा बाबा बलबीर सिंह को श्री अकाल तख्त का जत्थेदार घोषित करने की घटना पर स्पष्ट किया कि एसजीपीसी अधिकारी गुरिंदर सिंह इसकी जांच कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 20 Nov 2023 03:32 PM (IST)
Hero Image
करतारपुर साहिब घटना पर SGPC के प्रधान धामी ने जताया एतराज

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Kartarpur Sahib News: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कहा है कि गुरुद्वारा करतारपुर साहिब परिसर में हुई घटना अत्यंत निंदनीय है। घटना की रिपोर्ट मंगवाई जा रही है, रिपोर्ट हासिल होने के बाद ही इस पर कार्रवाई करने के लिए जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह को लिखा जाएगा।

धामी ने बंदी छोड़ दिवस पर निहंग सुखचैन सिंह द्वारा बाबा बलबीर सिंह को श्री अकाल तख्त का जत्थेदार घोषित करने की घटना पर स्पष्ट किया कि एसजीपीसी अधिकारी गुरिंदर सिंह इसकी जांच कर रहे हैं। अगले कुछ दिनों में इसकी रिपोर्ट हासिल होने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने गुरुद्वारा चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव अधिकारी से प्रशासनिक चुनाव अधिकारियों को वोटों की खुद घर जाकर मतदाताओं की वेरिफिकेशन करवाने की मांग की है।

सिख समुदाय के लोग घटना से आहत

पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहब परिसर में 18 नवंबर की रात हुई पार्टी के दावे को लेकर नया विवाद छिड़ गया है। सूत्रों के अनुसार इस पार्टी में गुरुद्वारा साहिब के हेड ग्रंथी के भी शामिल होने की चर्चा है। गुरुद्वारा साहिब के हेड ग्रंथी के पार्टी में शामिल होने से पंथक हलकों में काफी रोष पाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Sirsa: करतारपुर साहिब में शराब और मांस परोसने का दावा, भाजपा नेता बोले- दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे पाक सरकार

सिखों के इस ऐतिहासिक धार्मिक स्थल परिसर में हुई पार्टी के कारण संगत में रोष की लहर दौड़ गई है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में इस पार्टी में मेहमानों को नाचते-झूमते हुए देखा जा सकता है। यही नहीं, पार्टी में शराब व मांस खुलकर सेवन होने की भी चर्चा हो रही है।

वायरल वीडियो की जांच जारी

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार रघबीर सिंह के पीए अजीत सिंह का कहना है कि हमारे ध्यान में यह मामला आया है। फिलहाल इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो क्लिप की जांच होनी बाकी है। अगर जांच के बाद तथ्य सही पाए गए तो सिंह साहिबान की आगामी बैठक में इस संजीदा मसले पर विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Kartarpur Sahib Gurdwara गुरुद्वारे में शराब और मांस पार्टी के दावे से सिखों में आक्रोश, SGPC ने जताया कड़ा एतराज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें