Move to Jagran APP

जेल में बंद अमृतपाल सिंह लेगा सांसद पद की शपथ, इतने दिनों के लिए शर्तों के साथ मिली पैरोल

असम की डिब्रुगढ़ जेल में बंद खडूर साहिब सीट से नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को शपथ लेने की मंजूरी मिल गई है। अमृतपाल सिंह को शपथ लेने के लिए चार दिनों की पैरोल मिली है। अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर ने अमृतपाल को शर्तों के साथ पेरोल देने की सिफारिश की थी। इसकी सभी शर्ते भी डिब्रूगढ़ जेल को भेज दी गई है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Published: Wed, 03 Jul 2024 03:19 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 03:19 PM (IST)
सांसद की शपथ लेने के लिए अमृतपाल सिंह को मिली पैरोल

जागरण संवाददाता, अमृतसर। डिब्रूगढ़ की जेल में बंद खालिस्तानी समर्थक व सांसद अमृतपाल सिंह को शपथ दिलाने के लिए चार दिन की पैरोल मिल गई है।

डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने सांसद द्वारा आए आवेदन पर सारी जांच प्रक्रिया पूरी करने के बाद इसकी सिफारिश की गई है। पांच जुलाई से 9 जुलाई तक उसे यह पेरोल दी गई है। इसकी शर्ते भी जिला प्रशासन की तरफ से डिब्रूगढ़ जेल प्रशासन को बता दी गई है।

स्पीकर के कमरे में लेगा शपथ

पांच जुलाई को अमृतपाल सिंह शपथ लेगा। वह डिब्रूगढ़ जेल से ही सीधे संसद में जाएगा और वहीं लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के कमरे में वह शपथ लेगा। उल्लेखनीय है कि अमृतपाल सिंह डिब्रूगढ़ जेल में अपने साथियों के साथ बंद है।

जेल में बंद रहने के दौरान ही उन्होंने खडूर साहिब की सीट से आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा और कांग्रेस के उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा को 1.97 लाख वोटो से हराया था।

सांसद बनने के बाद उनके अमृतपाल सिंह के प्रवक्ता राजदेव सिंह खालसा और उनके वकील ईमान सिंह खारा उसे शपथ दिलाने के लिए मांग कर रहे थे। इस संबंधी अमृतपाल सिंह की तरफ से जेल सुपिरटेंडेंट को भी शपथ दिलाने के लिए पत्र लिखा गया था।

यह भी पढ़ें- Amritpal Singh: जल्द ही सांसद पद की शपथ ले सकता है अमृतपाल, पंजाब सरकार ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को भेजा आवेदन

शर्तों के साथ मिली पैरोल

यह पत्र जेल सुपरिटेंडेंट की तरफ से अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर को भेजा गया। यहां से पंजाब सरकार और उसके पश्चात पंजाब सरकार ने लोकसभा स्पीकर को यह पत्र भेजा था। डिप्टी कमिश्नर की तरफ से ही सारी जांच प्रक्रिया पूरी करने के बाद इसकी सिफारिश की गई थी।

जिसके पश्चात लोकसभा स्पीकर की तरफ से इसकी मंजूरी दी गई है। डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी का कहना है कि चार दिन का पैरोल सांसद अमृतपाल को दिया गया है। इसकी सभी शर्ते भी डिब्रूगढ़ जेल को भेज दी गई है।

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut Slap Row: कंगना को थप्पड़ मारने वाली कॉन्स्टेबल का हुआ ट्रांसफर? CISF ने बताया क्या है सच


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.