Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमृतसर में कुल्फी की रेहड़ियों की आड़ में चल रहा था पिस्तौल और कारतूस का धंधा, पुलिस ने 5 किए गिरफ्तार

Punjab Crime अमृतसर में कुल्फी की रेहड़ियां लगाने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये लोग पिस्तौल और कारतूस बेचने के धंधे में शामिल थे। आरोपितों के कब्जे से पांच पिस्तौल और 30 कारतूस बरामद किए गए हैं। गिरोह का सरगना राजस्थान का रहने वाला मुकेश कुमार मुक्खू है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 02 Oct 2024 09:31 PM (IST)
Hero Image
अमृतसर में कुल्फी की रेहड़ियों की आड़ में बेच रहे थे पिस्तौल और गोली सिक्का

जागरण संवाददाता, अमृतसर। इस्लामाबाद इलाके में कुल्फी की रेहड़ियां लगाकर पिस्तौल और गोली सिक्का बेचने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें तीन आरोपित इस्लामाबाद इलाके में रहने वाले हैं। गिरोह का किंगपिन राजस्थान का रहने वाला मुकेश कुमार मुक्खू है।

पांच पिस्तौल सहित 30 कारतूस बरामद 

पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से पांच पिस्तौल और 30 कारतूस बरामद कर केस दर्ज कर लिया है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान कोट खालसा निवासी मोहम्मद अकबर, गुरु नानक वाड़ा निवासी जावेद खान, कोट खालसा निवासी कासिम, दशमेश नगर निवासी आलमीन और राजस्थान के जिला गंगानगर स्थित गांव खोखरवाली निवासी मुकेश कुमार मुक्खू के रूप में बताई है।

आरोपियों ने स्वीकारी पिस्तौल बेचने की बात

बुधवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीसीपी आलम विजय व एडीसीपी विशाल जीत सिंह ने बताया कि पहले अमृतसर के ही चार आरोपितों को काबू करके उनसे तीन पिस्तौल और कारतूस बरामद किए गए थे।

आरोपितों ने पूछताछ में स्वीकार किया था कि मुकेश मुक्खू उन्हें दो पिस्तौल देने पहुंच रहा है। इसी आधार पर पुलिस ने आरोपितों के बताए ठिकाने पर मुकेश को बुलाया और उसके कब्जे से दो और पिस्तौल बरामद किए गए। डीसीपी ने बताया कि मोहम्मद अकबर, जावेद खान, कासिम और आलमीन पुतलीघर, कैंटोनमेंट और कोट खालसा इलाके में कुल्फी की रेहड़ियां लगाते हैं।

आरोपितों से पता लगाया जा रहा है कि मुकेश यहां कितने पिस्तौल सप्लाई कर चुका है। उधर, मुकेश कुमार ने पुलिस हिरासत में स्वीकार किया है कि राजस्थान के विभिन्न थानों उसके खिलाफ हत्या का प्रयास और असलहा एक्ट के कुल छह मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद एक्टिव मोड में भगवंत मान, रुके हुए कामों के तेजी से निपटाने के लिए खुद संभाली कमान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें