Move to Jagran APP

Kulhad Pizza Couple: श्री अकाल तख्त साहिब में हाजिरी लगाएंगे 'कुल्हड़ पिज्जा' कपल, निहंगों से क्यों मिली है धमकी?

जालंधर का कुल्हड़-पिज्जा (Kulhad Pizza Couple) दंपती श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार रघबीर सिंह से मुलाकात कर सकता है। सहज अरोड़ा जत्थेदार से जानना चाहते हैं कि क्या वह दस्तार पहन सकते हैं या नहीं? वह निहंगों से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार भी लगाएंगे। बता दें कि निहंग प्रमुख बाबा मान सिंह ने उनपर सिख मर्यादा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

By Gurmeet Singh Luthra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 14 Oct 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
श्री अकाल तख्त साहिब जाएंगे कुल्हड़ पिज्जा कपल (फोटो- सोशल मीडिया)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। ज्यादातर विवादों में रहने वाला जालंधर का कुल्हड़-पिज्जा दंपती अगले एक दो दिन में श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार रघबीर सिंह से मुलाकात कर सकता है। कुल्लड़ पिज्जा दंपती के सहज अरोड़ा जत्थेदार रघबीर सिंह से मुलाकात करके जानना चाहते हैं कि क्या वह दस्तार (धारण) कर सकते हैं या नहीं? वह जत्थेदार से निंहगों से अपनी जान का खतरा बताते हुए उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाने की गुहार भी लगाएंगे।

दंपती ने लगाया धमकी देने का आरोप

इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो में दंपती ने कहा कि निहंग प्रमुख बाबा मान सिंह पिछले एक सप्ताह में दो बार उनके जालंधर स्थित रेस्टोरेंट पर पहुंचकर उन्हें पगड़ी उतारने की धमकियां दे चुके हैं। ऐसे में सिख होने के नाते क्या उन्हें पगड़ी पहनने का अधिकार है या नहीं, इस संबंधी जत्थेदार से गुहार लगाएंगे।

'वीडियो क्लिप हटा दें या पगड़ी उनके हवाले कर दें'

बता दें कि बाबा मान सिंह ने दो दिन पहले उनके रेस्टोरेंट पर पहुंचकर सहज से कहा था कि या तो पगड़ीधारी होते हुए भी नाच गाने करने वाले अपने वीडियो क्लिप इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म से हटा दें या वह अपनी पगड़ी उनके हवाले कर दें, क्योंकि पगड़ी पहनकर व खुली दाड़ी रखते हुए साबत सूरत रूप में अश्लील हरकतें करना, गाने गाते हुए ठुमके लगाना सिख रहत मर्यादा का उल्लंघन है।

यह भी पढ़ें- फिर विवादों में फंस गए Kulhar Pizza Couple, बुड्ढा दल ने सभी वीडियो डिलीट करने की दी चेतावनी; कहा- पगड़ी वापस करो

सहज ने जालंधर पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

बाबा मान सिंह का कहना था कि गुरु साहिबान द्वारा सिख कौम को दी हुई दस्तार की बख्शीश का अपमान सिख कतई सहन नहीं कर सकते हैं। हां दस्तार यानि पगड़ी निंहग सिखों को समर्पित करने के बाद वह जैसी मर्जी हरकतें करें उन्हें कोई ऐतराज नहीं होगा।

सहज ने जालंधर पुलिस से भी सुरक्षा देने की गुहार लगाई है, क्योंकि बाबा मान सिंह ने कहा है कि वह अपने साथियों को सोमवार फिर से सुबह 11 बजे उनके रेस्टोरेंट पर आएंगे तथा इस संबंध में अंतिम फैसला करने के बाद ही लौटेंगे।

शिकायत लेकर पहुंचे सिख संगठन के लोग

निहंगों ने सहज अरोड़ा और गुरप्रीत कौर पर आरोप लगाया कि उनकी वीडियो से समाज में बहुत गलत संदेश गया है। बच्चों पर इसका बुरा असर पड़ा है। थाना डिवीजन नंबर चार के प्रभारी हरदेव सिंह ने बताया कि सिख संगठन के लोग शिकायत लेकर आए थे। अभी इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: पराली के धुएं ने बढ़ाया प्रदूषण, बठिंडा में सांस लेना भी हुआ मुश्किल; AQI हुआ 500 के पार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें