Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'MSP की गारंटी पक्की; किसानों को GST से मिलेगी मुक्ति, कांग्रेस की सरकार बनी तो...' पंजाब से खरगे का वादा

पंजाब में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मल्ल्किार्जुन खरगे ने यहां के किसानों से सरकार बनने पर एमएसपी की गारंटी देने की बात कही है। साथ ही कहा है कि कृषि उपकरणों से GST भी मुक्त कर दी जाएगी। इसके अलावा उन्होंने बीजेपी डराने के आरोप भी लगाए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी इनकम टैक्स सीबीआई और ED के हथियारों से डरा रही है।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Tue, 28 May 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
अमृतसर में मल्लिकार्जुन खरगे की प्रेस कॉन्फ्रेंस

जागरण संवाददाता, अमृतसर। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज अमृतसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि पंजाब का युवा निराश है। राज्य में नशा और कानून व्यवस्था का बुरा हाल है यही वजह है कि यहां का किसान और लोग अपने बच्चों को विदेश भेजने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जीएसटी और नोटबंदी ने इंडस्ट्री का बुरा हाल कर दिया है और इंडी गठबंधन की सरकार बनने पर जीएसटी को सरल किया जाएगा और लघु उद्योग को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने बीजेपी पर लोगों को डराने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह अपने विरोधियों को इनकम टैक्स, सीबीआई और ED के हथियारों से डरा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब का किसान देश का अन्नदाता है। वह सरकार से एमएसपी की गारंटी चाहता था, लेकिन मोदी सरकार ने उन्हें गारंटी तो नहीं दी उल्टा उन्हें परेशान किया। इसकी वजह से 700 किसानों की जान गई।

ये भी पढ़ें: पंजाब पहुंची प्रियंका गांधी, न्‍याय संकल्‍प रैली में बोलीं- केंद्र सरकार ने किसानों को दिया धोखा

कांग्रेस की सरकार बनी तो एमएसपी की गारंटी: खरगे

हमारी सरकार बनने पर हम किसानों को एमएसपी की गारंटी भी देंगे और किसान फ्रेंडली बीमा योजना भी देंगे। हमारे चुनाव मेनिफेस्टो में पांच न्याय और 25 गारंटियां हर वर्ग की जरूरत को पूरा करेंगी।

किसान की खेती उपकरण जीएसटी मुक्त किए जाएंगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अग्निवीर योजना के माध्यम से युवाओं के भविष्य को खत्म कर दिया है और यही वजह है कि देश में 30 लाख नौकरियां खाली पड़ी हैं।

हम मोदी और आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ हैं और जब केंद्र सरकार को कुछ नहीं मिलता तो वह धर्म-धर्म के झगड़े में बात करती है जो प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता। पीएम मोदी बातें ज्यादा करते हैं और काम काम करते हैं। उन्होंने कहा कि 4 जून को गठबंधन सरकार आ रही है।