Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिस मां ने दिया जन्म उसी ने उतारा मौत के घाट, 11 महीने की मासूम को नशीला पदार्थ खिलाकर प्रेमी संग हुई फरार

थाना लोपोके के अधीन आते गांव कक्कड़ में एक महिला अपनी 11 महीने की बच्ची को नशीला पदार्थ खिलाकर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। बच्ची की करीब दो दिनों के बाद मौत हो गई। पुलिस ने महिला व उसके प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दोनों ही आरोपित अभी फरार है। पुलिस थाने पहुंचे महिला के पति ने आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

By Vicky KumarEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 06 Dec 2023 10:15 PM (IST)
Hero Image
11 महीने की मासूम को नशीला पदार्थ खिलाकर प्रेमी संग हुई फरार, फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, अमृतसर। थाना लोपोके के अधीन आते गांव कक्कड़ में एक महिला अपनी 11 महीने की बच्ची को नशीला पदार्थ खिलाकर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। बच्ची की करीब दो दिनों के बाद मौत हो गई। पुलिस ने महिला व उसके प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दोनों ही आरोपित अभी फरार है। 

मृत बच्ची को लेकर थाने पहुंचा परिवार

वहीं दूसरी तरफ महिला का पति अपनी मृतक बच्ची को लेकर थाना लोपोके पहुंचा, जहां उक्त दोनों ही आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने बुधवार को शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाकर उसे स्वजनों को सौंप दिया। मृतक बच्ची की पहचान निमरत के तौर पर हुई है। वहीं महिला की पहचान लक्ष्मी कौर के रूप में हुई है। उसके प्रेमी की पहचान अभी नहीं हो पाई है। 

खाने में नशीली दवाई मिलाकर दी

पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। हीरा सिंह निवासी गांव कक्कड़ ने बताया कि उसका दो साल पहले लक्ष्मी कौर के साथ विवाह हुआ था। उसकी पत्नी का पड़ौसी के साथ प्रेम संबंध चल रहा था। वह शनिवार की सुबह तड़के सभी को नींद की दवाईयां देकर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। उसके घर में उसका भाई, वह और उसकी बच्ची भी थी। सभी को उसने खाने की किसी चीज में नशीली दवाइयां मिलाकर उन्हें दे दी। 

मेडिकल जांच में पता चला कारण

उन्होंने बताया कि 11 महीने की बेटी निमरत की शनिवार से ही तबीयत ठीक नहीं है। वह तभी से उसे अस्पताल में लेकर घूम रहे है। मंगलवार की रात एक बजे उसकी बेटी की तबीयत ज्यादा खराब हो गई और उसे अस्पताल ले जाया गया। जब उसके टैस्ट करवाए गए तो डाक्टर ने कहा कि बच्ची कोई नशीली चीज दी गई है, जिसका असर उस पर हुआ और उसकी मौत हो गई। 

पति ने की कार्रवाई की मांग 

उन्होंने कहा कि उसकी पत्नी, पत्नी के प्रेमी, उसके सास व ससुर के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि यह सब कुछ होने के बाद उल्टा उसके ससुराल वाले उसे ही तंग परेशान कर रहे है। वह कह रहे है कि उसने उसकी बेटी को मार कर कहीं फेंक दिया है, जबकि वह सब कुछ जानते है कि उनकी बेटी किसके साथ भागी है। 

पुलिस ने जल्द गिरफ्तार करने का दिया आश्वासन

पुलिस उनसे पूछताछ करे तो सब कुछ बता देंगे। थाना लोपोके की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच कर रहे एएसआइ गुरवेल सिंह का कहना है कि पुलिस ने पीड़ित के ब्यानों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा।