Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा में चन्नी की बात सुन खुश हुए सांसद अमृतपाल के माता-पिता, बोले- अन्याय के खिलाफ आवाज उठाना जरूरी

गुरुवार को जालंधर से कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने सदन में अमृतपाल सिंह का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि एक सांसद जिसे 20 लाख जनता द्वारा चुना गया है वह जेल में बंद है। यह भी अघोषित आपातकाल है। इसे लेकर अमृतपाल के माता-पिता ने चन्नी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि अन्याय के खिलाफ हमेशा आवाज उठाई जानी चाहिए।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 26 Jul 2024 06:43 PM (IST)
Hero Image
चरणजीत सिंह चन्नी का अमृतपाल की मां बलविंदर कौर ने जताया आभार (फाइल फोटो)

एएनआई, जालंधर। कांग्रेस के लोकसभा सांसद और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने जेल में बंद सांसद अमृतपाल सिंह के समर्थन में लोकसभा में बयान दिया था। 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की मां बलविंदर कौर ने शुक्रवार को अन्याय का मुद्दा उठाने के लिए चन्नी का आभार जताया।

एएनआई से बात करते हुए कौर ने कहा कि वह लोगों से कहना चाहती हैं कि जो भी अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ उन्हें आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अमृतपाल को रिहा किया जाना चाहिए।

हम चन्नी जी का आभार व्यक्त करते हैं: बलविंदर कौर

उन्होंने कहा, "पंजाब के साथ हो रहे अन्याय के मुद्दे को उठाने के लिए हम चन्नी जी का आभार व्यक्त करते हैं। मैं सभी से कहना चाहती हूं कि जहां भी कोई अन्याय हो रहा है, वहां उन्हें आवाज उठानी चाहिए।

उनके खिलाफ एनएसए लगाया गया है और उन्हें रिहा किया जाना चाहिए। हम चन्नी जी का सच के लिए आवाज उठाने के लिए आभार व्यक्त करते हैं।"

यह भी पढ़ें- खतरनाक आदत: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की तरफदारी परेशान करने वाली

बजट में पंजाब को कुछ नहीं मिला: तरसेम सिंह

वहीं, अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने भी कहा, "हम अन्य सदस्यों से भी पंजाब के अधिकारों के लिए आवाज उठाने की अपील करते हैं। इस बजट में पंजाब के साथ जो किया गया है, उसका भी विरोध किया जाना चाहिए।"

इससे पहले गुरुवार को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने विवादित सांसद अमृतपाल सिंह पर लोकसभा सदस्य चरणजीत सिंह चन्नी की टिप्पणी से खुद को अलग करते हुए कहा कि पूर्व के विचार पार्टी की स्थिति को नहीं दर्शाते हैं।

अमृतपाल के विचार चन्नी के विचार हैं: जयराम नरेश

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने स्पष्ट किया कि उनका बयान किसी भी तरह से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थिति को नहीं दर्शाता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने लिखा, "अमृतपाल सिंह पर चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा व्यक्त किए गए विचार उनके अपने हैं, और किसी भी तरह से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थिति को नहीं दर्शाते हैं।"

लोकसभा में हुआ हंगामा

इससे पहले, कांग्रेस के लोकसभा सांसद और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने संसद में हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के शासन में "अघोषित आपातकाल" है और कहा कि वारिस पंजाब डे के प्रमुख और खडूर साहिब के लोकसभा सांसद अमृतपाल सिंह, जो जेल में हैं, उनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम लगाकर "अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता" पर अंकुश लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- अमृतपाल के साथी गुरिंदर सिंह औजला को HC से नहीं मिली राहत, फिर टली सुनवाई; NSA के तहत डिब्रूगढ़ जेल में हैं बंद