Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमृतपाल के चाचा-जीजा समेत कई समर्थकों पर NIA की गाज, तीन गांवों में छापेमारी, खालिस्तान से जुड़ा है मामला

NIA Raid Amritpal Supporters Khalistan जांच एजेंसी ने घरों से डीवीआर लैपटॉप और कुछ दस्तावेज कब्जे में ले लिए हैं। एनआईए को आशंका है कि दोनों और उनके परिजन आज भी अलगाववादी गतिविधियों में शामिल हैं। सांसद अमृतपाल सिंह वर्तमान में डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। जेल में रहते हुए ही उसने लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की थी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
NIA Raid Amritpal: खालिस्तानी समर्थकों के घरों पर एनआईए की रेड, खंगाले दस्तावेज।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। केंद्रीय जांच एजेंसी ने श्री हरगोबिंदपुर के तीन गांवों में रेड की है। जिनके घरों में केंद्रीय एजेंसी ने रेड की, वह खालिस्तानी समर्थक और सांसद अमृतपाल सिंह के समर्थक बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, श्री हरगोबिंदपुर के कसबा घुमान, गांव मचरावां और भामंड़ी में केंद्रीय जांच एजेंसी की तरफ से छापेमारी की गई है। गुरमुख सिंह पुत्र अमरजीत सिंह वासी घुमान, लखविंदर कौर पत्नी बचित्तर सिंह वासी भामंड़ी और बलजीत सिंह पुत्र जोगिंदर सिंह वासी मचरावां के घरों पर रेड की जा रही है। छापेमारी अभी भी जारी है।

5 बजे सुबह पहुंची एनआईए की टीम

बाघापुराना के कस्बा समालसर में एनआईए ने शुक्रवार को सुबह ही कविशर मखन सिंह मुसाफिर के घर पर रेड की है। मखन सिंह मसाफिर घर पर नहीं है और एनआईए टीम की तरफ से सरपंच व अन्य गांव निवासियों की हाजिरी में घर पर जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि एनआईए की टीम सुबह 5 बजे यहां पहुंची थी और तभी से जांच की जा रही है।

अमृतपाल सिंह के चाचा के घर पर रेड

डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के जीजा और रिश्ते में लगते चाचा परगट सिंह के घर पर छापामारी की है। आरोपित का जीजा मेहता और परगट सिंह रइया के फेरूमान रोड पर रहता है। पता चला है कि जांच एजेंसी ने दोनों के घरों से डीवीआर, लैपटॉप और कुछ दस्तावेज कब्जे में ले लिए हैं।

एनआईए को आशंका है कि दोनों और उनके परिजन आज भी अलगाववादी गतिविधियों में शामिल हैं। बता दें कि सांसद अमृतपाल सिंह वर्तमान में डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। जेल में रहते हुए ही उसने लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की थी।

खाते में आए पैसों की हो रही जांच

घनौर हलके के कतथा खेड़ी गांव में भी एनआईए ने छापेमारी की है। जतिंदर सिंह, अमृतपाल सिंह का समर्थक बताया जा रहा है। आज सुबह से ही एनआईए के अधिकारियों द्वारा घर में गहन जांच की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के मुताबिक वारिस पंजाब दे के प्रमुख और सांसद अमृतपाल सिंह से जुड़े होने के कारण खाते में आए पैसों को लेकर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- 48 घंटे के अंदर चंडीगढ़ ब्लास्ट का केस सॉल्व, फतेहगढ़ साहिब से पकड़ा गया हमले का मास्टरमाइंड

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर