Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एनजेडआरई चुनावों में एनआरएमयू का कब्जा, छह में से पांच सीटों पर जीते

जागरण संवाददाता अमृतसर नार्दर्न जोन रेलवे इंप्लाइज कार्पोरेट सोसायटी (एनजेडआरई) में चार डेलीगेट पदों पर मंगलवार को हुए चुनावों के दौरान नार्दर्न रेलवे मैन्स यूनियन (एनआरएमयू) ने छह में से पांच सीटों पर जीत हासिल की है।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 26 Jul 2022 08:14 PM (IST)
Hero Image
एनजेडआरई चुनावों में एनआरएमयू का कब्जा, छह में से पांच सीटों पर जीते

जागरण संवाददाता, अमृतसर: नार्दर्न जोन रेलवे इंप्लाइज कार्पोरेट सोसायटी (एनजेडआरई) में चार डेलीगेट पदों पर मंगलवार को हुए चुनावों के दौरान नार्दर्न रेलवे मैन्स यूनियन (एनआरएमयू) ने छह में से पांच सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि एक बची हुई सीट पर एससीएसटी के उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। इसके अलावा उतर रेलवे मजदूर यूनियन (यूआरएमयू) का पूरी तरह से सफाया हो गया है। जानकारी मुताबिक सीट-1 से एनआरएमयू के कमलकांत और सीट-2 से मनप्रीत सिंह ने भी जीत हासिल की है। यह दोनों उम्मीदवारों ने भी निर्विरोध ही जीत हासिल की है। क्योंकि इनके समक्ष यूआरएमयू की ओर से खड़े उम्मीदवार कुलदीप कुमार और दलजीत सिंह ने अपना नामांकन वापिस ले लिया था। क्योंकि यह दोनों ही ब्रांच सचिव कंवलजीत सिंह की नीतियों से नाखुश थे।

इसके अलावा तीन नंबर सीट से महेन्द्र कुमार शर्मा भी निर्विरोध जीते है। जोकि डायरेक्टर चुने गए है। वहीं चार नंबर सीट से जितेंदर कुमार, पांच नंबर सीट से विजय कुमार ने जीत हासिल की है जबकि सीट नंबर-6 पर एनआरएमयू को हार का मुंह देखना पड़ा है। यहां से एससीएसटी के मुकेश मीना ने जीत हासिल की है। चुनावों का परिणाम घोषित होते ही एनआरएमयू के सदस्य खुशी से नाचने लग पड़े और मिठाई खिलाकर एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाया। इसके अलावा वर्कशाप परिसर में ढोल की थाप कर्मचारियों ने चक्कर भी लगाया।

वहीं डायरेक्टर चुने गए महेन्द्र कुमार शर्मा ने कहा कि वह शुरू से ही कर्मचारियों के हित्तों के लिए काम करते रहे है। यही कारण है कि इस बार भी कर्मचारियों ने उन पर अपना विश्वास दिखाया है। इस विश्वास को वह कभी टूटने नहीं देंगे।