Move to Jagran APP

Punjab News: भारत-पाक सीमा के पास मिला पुराना जंग लगा हैंड ग्रेनेड, आतंकियों के खिलाफ केस दर्ज

भारतीय जवानों ने एक बार फिर आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। बीएसएफ के जवानों ने भारत पाकिस्तान सीमा पर स्थित भिंडिया इलाके में गश्त के दौरान पुराना और जंग लगा हैंड ग्रेनेड बरामद किया है। बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Wed, 15 Feb 2023 10:05 AM (IST)
Hero Image
भारत-पाक सीमा के पास मिला पुराना जंग लगा हैंड ग्रेनेड
अमृतसर, जागरण संवाददाता। बीएसएफ के जवानों ने भारत पाकिस्तान सीमा पर स्थित भिंडिया इलाके में गश्त के दौरान पुराना और जंग लगा हैंड ग्रेनेड बरामद किया है। उक्त बरामदगी भारत पाकिस्तान सीमा पर स्थित बीओपी फतेपुर के पास हुई है।

जंग लगा ग्रेनेड बरामद

बीएसएफ के इंस्पेक्टर विजय कुमार अपनी बटालियन के साथ फतेहपुर बीओपी के पास मंगलवार की रात गश्त कर रहे थे। वहीं उन्हें पुराना जंग लगा ग्रेनेड और लोहे के छोटे छोटे जंग लगे बाल भी बरामद हुए है। उधर, पुलिस ने भी घटना के बारे में पता चलते जांच शुरू कर दी है। अज्ञात आतंकियों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें Chandigarh News: राज्यपाल बनाम सरकार: मान और पुरोहित में बढ़ी रार, टकराव बरकरार

आतंकियों का रिकॉर्ड खंगाल रही पुलिस

पुलिस ने घटनास्थल के आसपास पड़ने वाले गांवों में रहने वाले पुराने तस्करों और आतंकियों का रिकॉर्ड खंगालना शुरू कर दिया है। आशंका जताई जा रही है कि पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ द्वारा भेजी गई उक्त खेप को भारतीय तस्कर या फिर आतंकी तलाश नहीं कर पाए और वह यहीं मिट्टी में दबे रहे।

पाकिस्तान ने रिहा किए दो भारतीय नागरिक

अमृतसर, जागरण संवाददाता। पाकिस्तान में गलती से गए दो भारतीय नागरिकों को रिहा किया गया है। दोनों भारतीय मंगलवार को अटारी सीमा के रास्ते भारत पहुंचे। इनमें एक भारतीय नागरिक की पहचान मध्यप्रदेश निवासी राजू के रूप में हुई है। वह गलती से पाकिस्तान की सीमा में दाखिल हुआ था। उसे छह साल की सजा सुनाई गई थी।

यह भी पढ़ें Bathinda News: बठिंडा में बंबीहा गैंग से जुड़े 70 समर्थकों के घरों पर की रेड, एसएसपी ने की अगुवाई

इसी प्रकार दूसरा गेमाराम है जो राजस्थान के बाड़मेर जिले का रहने वाला है। वह 27 महीने की सजा पूरी कर भारत लौटा है। दोनों को रेडक्रॉस भवन में रखा गया है। बुधवार सुबह उनका परिवार यहां आएगा। इसके बाद दोनों को इनके घर भेज दिया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।