Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब में SYL मुद्दे पर सियासी घमासान, मान आवास का घेराव करने पहुंचे BJP नेता; कई लोग हुए गिरफ्तार

SYL Canal Issue सतलुज यमुना नहर लिंक के मु्द्दे पर सियासी पारा गरमाया हुआ है। इसी मुद्दे पर भाजपा पंजाब प्रमुख सुनील जाखड़ ने कोर कमेटी की बैठक बुलाई थी जिसके बाद वे सभी के साथ मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए गए लेकिन पंजाब पुलिस ने नेता और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। जाखड़ ने कहा कि हम एक बूंद पानी भी राज्य से बाहर नहीं जाने देंगे।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 07 Oct 2023 02:01 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में SYL मुद्दे पर सियासी घमासान, मान आवास का घेराव करने पहुंचे BJP नेता

इन्द्र प्रीत सिंह, जागरण संवाददाता। SYL Canal Issue: सतलुज यमुना नहर लिंक के मु्द्दे पर सियासी पारा गरमाया हुआ है। हरियाणा भाजपा पानी मिलने की आस लगाए बैठी है तो वहीं, पंजाब की मान सरकार बार-बार स्पष्ट कर रही है कि किसी भी राज्य को देने के लिए पंजाब के पास एक बूंद पानी नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी इस मुद्दे पर मान सरकार का रुख नकारात्मक बना हुआ है। इसी के चलते भाजपा पंजाब प्रमुख सुनील जाखड़ ने कोर कमेटी की बैठक बुलाई थी, जिसके बाद वे सभी के साथ मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए गए, लेकिन पंजाब पुलिस ने बीजेपी के नेता और कुछ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है।

बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

SYL के मुद्दे पर जाखड़ सहित कई नेता और कार्यकर्ता सीएम मान के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इसी बीच पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर ले गई। पार्टी के प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने जानबूझकर सुप्रीम कोर्ट में सतलुज यमुना लिंक नहर का केस कमजोर किया है।

— ANI (@ANI) October 7, 2023

उन्होंने कहा कि उनकी पृष्ठभूमि और कारगुजारी को देखते हुए साफ लग रहा है कि यह एक बहुत बड़ी साजिश पंजाब के साथ की गई है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दोहरी चल चल रही है और इन्होंने पंजाबियों की पीठ में छुरा भोंका है।

पंजाब सरकार पर बरसे जाखड़

सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया है कि विपक्ष और किसान सतलुज यमुना लिंक नहर बनने नहीं दे रहे हैं। जबकि बाहर मुख्यमंत्री बयान दे रहे हैं कि पंजाब के पास देने के लिए एक बूंद भी पानी नहीं है। उन्होंने पूछा कि फिर यह बयान किस से दिलाया गया है। जाखड़ ने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी का चेहरा बार-बार बेनकाब हो रहा है।

कुमार विश्वास के आरोपों का भी जवाब नहीं दे सके मान

2017 में तो पंजाब बच गया लेकिन बाद में उनकी साजिश सामने आ गई । उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले आप के सुप्रीमो के नजदीकी रहे कुमार विश्वास ने ही उन पर गंभीर आरोप लगाएं जिसका वह अभी तक जवाब नहीं दे रहे हैं।

जाखड़ ने यह भी कहा कि पहली बार पंजाब में फिर से अलगाववाद की बात शुरू हो गई है। हालांकि केंद्र सरकार ने इस साजिश को दबा दिया है, लेकिन उनकी साजिश सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें- SYL नहर विवाद पर SC के हस्तक्षेप के बाद पंजाब कैबिनेट की आपात बैठक, विशेष सत्र बुलाने पर किया गया मंथन

'सरकार चलाने काबिल नहीं आप'

पहले हमें यह लग रहा था कि आम आदमी पार्टी के लोग सरकार चलाने के काबिल नहीं है लेकिन जिस तरह से सीमावर्ती इलाके में अलगाववाद की बात शुरू हो गई है उसे चिंता होना जरूरी है।

जाखड़ ने पंजाब के लोगों को विश्वास दिलाया कि पंजाब के पानी को किसी भी राज्य के साथ बांटने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन लोगों से भी बचने की जरूरत है जो खून की नदियां बहाने की बात कर रहे हैं इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़ें- SYL Water Dispute: पानी पर पंजाब-हरियाणा के बीच तकरार तेज, AAP बोली; राज्यों को देने के लिए एक बूंद भी नहीं

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर