Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Happy New Year 2024: नए साल पर स्वर्ण मंदिर में दर्शन के लिए उमड़े लोग , देखिए अरदास करते श्रद्धालुओं की तस्वीरें

Punjab News आज से नया साल शुरू हो गया है। सुबह से ही मंदिर मस्जिद और गुरुद्वारों में लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। इसी को देखते हुए नव वर्ष के आगमन पर अमृतसर स्थित श्री हरिमंदिर साहिब (स्वर्ण मंदिर) में नतमस्तक होने के लिए सैकड़ों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए गुरुद्वारे के आसपास सुरक्षा के खास इंतजाम हैं।

By Monu Kumar JhaEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 01 Jan 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
Happy New Year 2024: नव वर्ष के आगमन पर स्वर्ण मंदिर में दिखा जन सैलाब

डिजिटल डेस्क, जागरण। News Year 2024 आज से नया साल शुरू हो गया है। सुबह से ही मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारों में लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। इसी को देखते हुए नव वर्ष के आगमन पर अमृतसर स्थित श्री हरिमंदिर साहिब( Golden Temple) में नतमस्तक होने के लिए सैकड़ों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए गुरुद्वारे के आसपास सुरक्षा के खास इंतजाम हैं। सुबह 5 बजे से ही श्रद्धालु दर्शन के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। यहां तस्वीर में देखिए किस प्रकार से जन सैलाब उमड़ा हुआ दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें: Vande Bharat Express: देश की VIP ट्रेन में आम आदमी भी कर पाएंगे सफर, रेलवे की ओर से बुकिंग शुरू; अमृतसर-दिल्‍ली का किराया तय

नए साल के आगमन पर श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक होकर अरदास करते सिख समुदाय के लोग। (तस्वीरों में आप देख सकते हैं)

इस दौरान ठिठुरन के बावजूद श्रद्धालु पवित्र सरोवर में स्नान कर सिख पंथ की चढ़दीकला की अरदास कर रहे हैं। सचखंड में नतमस्तक होने के लिए अमृतवेले से संगत की लंबी कतारें लगी हुई हैं।

नववर्ष के आगमन पर सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में लाखों की तादाद में संगत नतमस्तक हो रही है। 31 दिसंबर की रात से अभी तक श्रद्धालुओं के यहां पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है। पीली रोशनी से जगमगाती स्वर्ण मंदिर की तस्वीर।

यह भी पढ़ें: कॉमेडियन कपिल शर्मा को पराठा खिलाना पड़ा महंगा, Heart Attack Paratha के मालिक पर केस दर्ज; जालंधर पुलिस ने किया अरेस्‍ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें