Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar में पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए फिर गिराई हेरोइन से भरी बोतल, नशीला पदार्थ छोड़ भागे तस्कर

पंजाब के अमृतसर में स्टेट स्पेशल ऑप्रेशन सेल के काउंटर इंटेलिजेंस ने ड्रोन के जरिए गई 450 ग्राम हेरोइन बरामद की है। गांव धनोए खुर्द में पाकिस्तान से एक बोतल में हेरोइन आई थी और बोतल के ऊपर एक हुक लगा हुआ था। इस हुक के साथ ड्रोन को टांगा गया था। दो तस्कर इस हेरोइन की खेप लेने के लिए पहुंचे थे। तो जानिए पूरा मामला क्या है?

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Fri, 01 Sep 2023 01:37 PM (IST)
Hero Image
Amritsar में पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए फिर गिराई हेरोइन से भरी बोतल (फोटो- जागरण)

अमृतसर, जागरण संवाददाता। स्टेट स्पेशल आप्रेशन सेल के काउंटर इंटेलिजेंस ने ड्रोन के माध्यम से गांव धनोए खुर्द में पाकिस्तान से आई 450 ग्राम हेरोइन बरामद की है। यह हेरोइन एक बोतल में आई थी। जिसके ऊपर एक हुक लगा हुआ था और हुक को ड्रोन के साथ टांगा गया था। दो तस्कर यह खेप लेने के लिए पहुंचे थे, दोनों ही आरोपित पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस ने अज्ञात तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने बताया पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए पहुंचाई गई हेरोइन की खेप

काउंटर इंटेलिजेंस के इंस्पेक्टर इंद्रदीप सिंह ने बताया कि काउंटर इंटेलिजेंस की टीम को सूचना मिली थी कि भारत-पाक सरहद के साथ लगते धनोए खुर्द में पाकिस्तान से हेरोइन की खेप पहुंची है। जिसके पश्चात उनकी टीम वहां पर पहुंची तो दो तस्कर खेप को लेने के लिए पहुंचे थे। मोटर साइकिल पर ही यह दोनों आरोपित पहुंचे थे। काउंटर इटेलिजेंस की टीम ने जब उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो दोनों ही तस्कर अपनी मोटर साइकिल छोड़ कर फरार हो गए।

जल्द तस्करों को किया जाएगा गिरफ्तार

जांच टीम दोनों तस्करों की पहचान करने में जुटी हुई है। उनका कहा है कि जल्द ही इन तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह खेप पाकिस्तान से पहुंची थी।

गुरदासपुर में भी मिले नशीले पदार्थ

इसके अलावा बीते दिन यानी 29 अगस्त को पंजाब में सीमा सुरक्षा बल को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पंजाब के गुरदासपुर के गांव दोस्तपुर के पास सीमा से सटे क्षेत्र में सैनिकों को नशीला पदार्थ बरामद हुआ है। तलाशी के दौरान जवानों ने 6.3 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी की। उन्हें नशीले पदार्थों के 6 पैकेट और संदिग्ध अफीम का करीब 70 ग्राम का एक पैकेट बरामद हुआ है। तलाशी के दौरान मिले इस नशीले पदार्थ की तस्करी को सीमा सुरक्षा बल के सैनिकों ने विफल कर दिया।