Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाक की नापाक हरकत, वाघा सीमा पर लगाई कश्मीरी अलगाववादी नेता गिलानी की तस्वीर

पाकिस्तान ने अब अटारी-वाघा सीमा के मध्य संयुक्त चेक पोस्ट पर कश्मीर की अलगाववादी आल पार्टी हुर्रियत कान्फ्रेंस के नेता रहे सैयद अली शाह गिलानी की एक बड़ी तस्वीर लगा दी है। जानकार मानते हैं कि पाकिस्तान अक्सर ऐसी हरकत करता हैजो भारत की सरकार व लोगों को चिढ़ाने वाली होती है। यह भी वैसी ही एक हरकत हो सकती है। पाकिस्तान सरकार अपनी जनता का ध्यान भटकाना चाहती है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 07:44 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान ने वाघा सीमा पर लगाई कश्मीरी अलगाववादी नेता गिलानी की तस्वीर

 जागरण संवाददाता, अमृतसर। पाकिस्तान ने अब अटारी-वाघा सीमा के मध्य संयुक्त चेक पोस्ट पर नई हरकत की है। पाकिस्तान ने दोनों देशों के ध्वजारोहण स्थल की गैलरी के निकट अपनी ओर कश्मीर की अलगाववादी आल पार्टी हुर्रियत कान्फ्रेंस के नेता रहे सैयद अली शाह गिलानी की एक बड़ी तस्वीर लगा दी है।

भारत विरोधी पाक समर्थक माने जाते थे गिलानी

जीवित रहते गिलानी कश्मीर में आतंकवाद को प्रोत्साहित करने वाले सबसे बड़े भारत विरोधी पाक समर्थक माने जाते थे। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने अलगाववादी गिलानी की तस्वीर क्यों लगाई, यह प्रश्न है।

जानकार मानते हैं कि पाकिस्तान अक्सर ऐसी हरकत करता है, जो भारत की सरकार व लोगों को चिढ़ाने वाली होती है। यह भी वैसी ही एक हरकत हो सकती है।

पाकिस्तान सरकार अपनी जनता का ध्यान भटकाना चाहती है

इसके अलावा, पाकिस्तान मामलों के जानकारों का यह भी कहना है कि वर्तमान समय में पाकिस्तान में कई स्थानों पर सरकार विरोधी प्रदर्शन चल रहे हैं, ऐसे में सीमा पर गिलानी का फोटो लगाकर पाकिस्तान सरकार अपनी जनता का ध्यान भटकाना चाहती है।