Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar: पुलिस ने तस्करों का किया पर्दाफाश, 19 किलो Heroin व 23 लाख की Drug Money सहित कई सामान जब्त; ड्रोन सहित दो काबू

पुलिस ने हथियार और हेरोइन तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को रविवार की दोपहर गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से सात विदेशी पिस्तौल 19 किलो हेरोइन 23 लाख की ड्रग मनी ड्रोन नोट गिनने वाली मशीन और वरना कार बरामद कर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट अस्लाह एक्ट व एयर क्राफ्ट एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

By naveen rajput Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 31 Dec 2023 05:34 PM (IST)
Hero Image
सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर, डीसीपी हरप्रीत सिंह मंडेर और एडीसीपी अभिमन्यु राणा जानकारी देते हए।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Heroin Smugglers Arrested With 19 Kg Heroin & 23 Lakh Drug: अमृतसर कमिशनरेट पुलिस ने हथियार और हेरोइन तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को रविवार की दोपहर गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से सात विदेशी पिस्तौल, 19 किलो हेरोइन, 23 लाख की ड्रग मनी, ड्रोन, नोट गिनने वाली मशीन और वरना कार बरामद कर केस दर्ज कर लिया है।

इस्लामाबाद थाने में दर्ज की गई एफआईआर में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट, अस्लाह एक्ट व एयर क्राफ्ट एक्ट की धाराओं को शामिल किया है। सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर, डीसीपी हरप्रीत सिंह मंडेर और एडीसीपी अभिमन्यु राणा ने बताया कि पकड़े गए तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

आरोपितों की हुई पहचान

उक्त पुलिस अधिकारियों ने पकड़े गए आरोपितों की पहचान हेर गांव निवासी रोशन सिंह और गुरु की वडाली गांव निवासी संदीप सिंह उर्फ लाडी के रूप में बताई है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया है कि वह अमेरिका बैठे मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नू नाम के तस्कर के संबंध में हैं और उसी के कहने पर शहर में हेरोइन और हथियारों की खेप को सप्लाई करने जा रहे थे।

मनप्रीत सिंह मूल रूप से भारत-पाकिस्तान सीमा पर सटे महावा गांव का रहने वाला है और वह पिछले एक साल से भारत छोड़कर जा चुका है। एडीसीपी अभिमन्यु राणा को सूचना मिली थी कि उक्त आरोपित इस्लामाबाद इलाके में अपनी वरना कार में सवार होकर हेरोइन देने जा रहे हैं।

पूछताछ में ये पता चला

इसी आधार पर पुलिस ने दोनों को धर लिया। कार की तलाशी के दौरान हेरोइन बरामद की गई। लेकिन बाद में की गई पूछताछ के बाद आरोपितों ने पुलिस हिरासत में सारे राज खोल दिए।

संदीप उर्फ लाडी और रोशन की निशानदेही पर आरोपितों द्वारा कोट खालसा इलाके में किराये के लिए मकान से सात विदेशी पिस्तौल, 19 किलो हेरोइन, 23 लाख की ड्रग मनी, ड्रोन, नोट गिनने वाली मशीन और वरना कार बरामद किए गए।

ये भी पढ़ें- ATM तोड़कर लूट की साजिश रचने वाले आरोपित चढ़े पुलिस के हत्‍थे, जल्‍द अमीर बनने के लिए उठाया था ये कदम; जानिए पूरा मामला

पुलिस को आशंका दोनों पाकिस्तान भेज रहे थे ड्रोन

सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने आशंका जताई है कि दोनों तस्कर भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक पहुंच कर अपना ड्रोन पाकिस्तानी हद में भेजते थे। इसके बाद पाकिस्तानी तस्कर उसी ड्रोन के मार्फत हेरोइन व हथियार भारतीय हद में गिराते थे।

इस बारे में पुलिस अधिकारी जांच कर रहे हैं। जांच के दौरान पता चला है कि दोनों तस्करों के स्थानीय तस्कर (छोटे तस्करों) के साथ संबंध हैं। जो इलाके में कम मात्रा में हेरोइन सप्लाई कर रहे हैं।

आतंकी एंगिल की जांच में जुटी पुलिस

सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि आशंका जताई जा रही है कि दोनों के संबंध किसी आतंकी संगठन से हो सकते हैं। लेकिन पकड़े गए सात पिस्तौल जरूर किसी गैंगस्टर को ही मुहैया करवाए जाने थे। फिलहाल आरोपितों से इस बिंदू पर भी पूछताछ की जा रही है। पिस्तौल पर पाकिस्तान की मोहरें लगी हैं।

ये भी पढ़ें- उम्मीदें! नए साल 2024 में हलवारा एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे लुधियानावासी, 90 फिसदी निर्माण कार्य हुआ पूरा