Move to Jagran APP

Punjab News: शिअद के रेल रोको आंदोलन को पुलिस ने किया विफल, गुरचरण सिंह और जसपाल भुल्लर सहित दो गिरफ्तार

अकाली दल अमृतसर ने डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह के हक में दो घंटे रेल रोकने का आह्वान किया था। पुलिस की सतर्कता के चलते घोषित रेल रोको आंदोलन को विफल कर दिया गया। इसके साथ ही अमृतसर अकाली दल के जिला प्रधान गुरचरण सिंह भुल्लर और सिख स्टूडेंट फेडरेशन मेहता के राष्ट्रीय उप प्रधान जसपाल भुल्लर सहित दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 04 Mar 2024 01:25 PM (IST)
Hero Image
शिअद के रेल रोको आंदोलन को पुलिस ने किया विफल।
जागरण संवाददाता, अमृतसर। शिरोमणि अकाली दल अमृतसर ने डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह के हक में दो घंटे रेल रोकने का आह्वान किया था। घोषित रेल रोको आंदोलन के तहत देवीदासपुर में ट्रेनें रोकने का प्रयास कर रहे पार्टी नेता हरबीर सिंह संधू तथा अन्य को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं, पुलिस ने अमृतसर अकाली दल के जिला प्रधान गुरचरण सिंह भुल्लर और सिख स्टूडेंट फेडरेशन मेहता के राष्ट्रीय उप प्रधान जसपाल भुल्लर को गिरफ्तार किया है।

दो घंटे के लिए रेल रोको आंदोलन पर पुलिस की कार्रवाई

संधू ने बताया कि पुलिस उन्हें वैन में बैठाकर अज्ञात पुलिस स्टेशन ले जा रही है। जंडियाला गुरू के समीप पड़ते देवी दासपुर रेल ट्रैक के समक्ष सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक ट्रेन रोकने के शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रयासों को पुलिस ने विफल कर दिया है। पुलिस ने गुरचरण सिंह भुल्लर और जसपाल भुल्लर सहित दो और लोगों को गिरफ्तार किया है।

हिरासत में लिए गए शिअद के कई नेता

पुलिस अधिकारियों ने शिअद अमृतसर के नेता उपकार सिंह संधू, अमरीक सिंह नंगल एवं अन्य चार कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। पुलिस संधू को वैन से रंजीत एवेन्यू चौकी ले जा रही है। इसी तरह, अन्य नेताओं को भी पुलिस हिरासत में लेकर अलग-अलग पुलिस थानों में नजर बंद किया जा रहा है। किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे उक्त नेता बंदी सिखों की रिहाई की भी मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Chandigarh Deputy Mayor Elections 2024: भाजपा की झोली में आई दोनों सीट, कांग्रेस-आप के उम्मीदवारों की हार; मिले इतने वोट

देवीदास रेलवे फाटक पर भारी पुलिस बल तैनात

जंडियाला के समीप देवीदास पूरा रेल ट्रैक के समीप एसएसपी देहाती सतिंदर सिंह, एसपी हेड क्वार्टर हंस राज, डीएसपी हेड क्वार्टर राजिंदर सिंह मिन्हास, आईपीएस सर्वनेले जायजा लेने के लिए पहुंचे। शिअद अमृतसर द्वारा ट्रेने रोकने की घोषणा के बाद जंडियाला के देवीदास रेलवे फाटक पर भारी पुलिस बल तैनात है।

गुरचरण सिंह और जसपाल भुल्लर गिरफ्तार

अकाली दल अमृतसर के जिला प्रधान गुरचरण सिंह भुल्लर और सिख स्टूडेंट फेडरेशन मेहता के राष्ट्रीय उप प्रधान जसपाल भुल्लर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी सिटी सुखविंदर सिंह ने कहा कि पुलिस कानून के अनुसार कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें: Punjab Assembly Live: पंजाब विधानसभा में हंगामा, CM मान ने स्पीकर को सौंपा ताला-चाबी, हाथापाई तक पहुंची नौबत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।