Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: अमृतसर से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद, पुलिस के हत्थे चढ़े 3 तस्कर

अमृतसर (Punjab News) में पंजाब पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने खालसा कॉलेज के पास चलाए गए ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए तीनों तस्कर खालसा कॉलेज के पास यह कंसाइनमेंट किसी और को देने आए थे। जहां पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले् लिया। आरोपितों पर पहले से भी केस दर्ज है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 20 Jul 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
अमृतसर से भारी मात्रा में पुलिस ने ड्रग्स बरामद किया

जागरण संवाददाता, अमृतसर। कमिश्नरेट पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से एक किलो आइस मैथाममेरामाइन, दो किलो 45 ग्राम हेरोइन, 520 ग्राम सूडोएफड्रीन बरामद किए है।

यह ऑपरेशन खालसा कॉलेज के समीप किया गया है। प्राथमिक जांच में पता चला कि आरोपित खालसा कॉलेज के पास यह कंसाइनमेंट किसी के हवाले करने पहुंचे थे तभी पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि तस्करों के खिलाफ पहले भी केस दर्ज है।

कैनाल में भी गिरफ्तार हुए तीन तस्कर 

थाना कैनाल कालोनी पुलिस ने भी 1 किलो 5 ग्राम हेरोइन के साथ तीन नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों से हेरोइन के अलावा 2 लाख 65 हजार रुपये की ड्रग मनी और दो कारें बरामद की हैं। यह हेरोइन फाजिल्का जिले से बठिंडा लाई गई थी। एसएसपी दीपक पारीक ने शनिवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि थाना कैनाल कालोनी पुलिस टीम ने सरहिंद नहर रिंग रोड पर संदिग्ध की चेकिंग कर रही थी।

इस दौरान पुलिस टीम को सरहिंद नहर की पटरी पर एक इनोवा कार पीबी-03बीएफ-5786 खड़ी दिखाई दी। पुलिस टीम ने शक के आधार पर जब इनोवा कार की तलाशी ली, तो उसमें सवार दो युवकों से 1 किलो 5 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

उन्होंने बताया कि दोनों युवकों की पहचान तरसेम सिंह उर्फ सेमा निवासी बस्ती नंबर 2 बीड़ तालाब हाल आबाद एसएएस नगर बठिंडा और करनप्रीत सिंह निवासी गांव काठगढ़ जिला फाजिल्का के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों व्यक्तियों से सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने स्वीकार किया कि वे उक्त हेरोइन गुनेश सिंह उर्फ गेसू निवासी काठगढ़ जिला फाजिल्का से लेकर आए थे। उक्त हेरोइन को बठिंडा जिले के अलावा आसपास के क्षेत्र में बेचा जाना था।

यह भी पढ़ें: Punjab News: अमृतपाल सिंह ने हाई कोर्ट का खटखटाया दरवाजा, NSA हिरासत बढ़ाने को लेकर पंजाब सरकार को चुनौती

ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से मंगवाई गई थी ड्रग्स

प्रारंभिक जांच के दौरान पुलिस ने तरसेम सिंह के पास से 2 लाख 65 हजार रुपये की ड्रग मनी और एक होंडा सिटी कार नंबर पीबी-03बीपी-4862 कार बरामद की गई। एसएसपी ने बताया कि हेरोइन बेचने वाले गणेश सिंह पुराना नशा तस्कर है। उसपर फाजिल्का जिले के अलग-अलग थानों में तीन और श्री मुक्तसर साहिब के दो थानों में नशा तस्करी के केस दर्ज है।

बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करोड़ों रुपये है। बताया जा रहा है कि ड्रग तस्कर गणेश ने यह हेरोइन पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए मंगवाई थी। उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों से और पूछताछ की जा रही है कि उनके साथ और कौन-कौन तस्कर जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि आगे की पूछताछ के लिए तीनों आरोपियों का पुलिस रिमांड लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: सांसद अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह को दो दिन की पुलिस रिमांड, ड्रग्स के साथ हुआ था गिरफ्तार