Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: पाक की साजिश फिर नाकाम, ड्रोन के जरिए भेजे चीन निर्मित हथियार, पुलिस ने किए जब्त

बुधवार को पंजाब (Punjab News) में एक बार फिर ड्रोन के माध्यम से हथियारों की खेप भेजी गई। हालांकि पुलिस ने पाकिस्तान की साजिश को एक बार फिर से नाकाम कर दिया है। पांच विदेशी पिस्तौल पांच मैगजीन और कारतूस के साथ दो तस्कर भी गिरफ्तार किए गए हैं। बरामद किए गए हथियार चीन निर्मित बताए जा रहे हैं। जिसको खालिस्तान समर्थकों तक पहुंचानी थी।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 17 Jul 2024 11:17 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने ड्रोन से गिराई हथियारों की खेप (जागरण इमेज)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने ड्रोन द्वारा बुधवार (17 जुलाई) की सुबह घरिंडा इलाके में हथियारों की खेप गिराई है। अमृतसर देहाती पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए खेप को बरामद कर लिया।

जांच के दौरान पता चला कि लिफाफे में पांच विदेशी पिस्तौल,पांच मैगजीन और कारतूस रखे हुए थे। काले रंग के पिस्तौल चीन निर्मित बताए जा रहे हैं।

दो तस्कर गिरफ्तार

इस दौरान दो तस्कर खेप को उठाने के लिए पहुंचे थे। जहां पुलिस पहले से ही छिपी हुई थी। जैसे ही आरोपित ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों वाली जगह पर पहुंचे और खेप को तलाशने लगे तो पुलिस ने उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के गिरफ्त में मौजूद तस्कर अमृतसर जिले के नहीं है। वह पिस्तौल की खेप उठाने के लिए भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ सटे इलाके घरिंडा में पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime News: हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किए ये खतरनाक हथियार

खालिस्तान समर्थकों तक पहुंचनी थी हथियार

पुलिस की इस कार्रवाई के कारण आईएसआई के मंसूबों पर एक बार फिर से पानी फिर गया है। जानकारी के अनुसार हथियारों की यह खेप खालिस्तान समर्थकों और गैंगस्टरों के पास पहुंचनी थी।

यह भी पढ़ें: Punjab News: अर्श डल्ला के साथी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, असलहा एक्ट केस के साथ अटैच की गई जमीन