Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: नशा तस्करी के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश, 7 आरोपित गिरफ्तार; अमेरिका में बैठा जावेद चला रहा था सारा कारोबार

पंजाब (Punjab News) में नशा तस्करी के एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने इस मामले में 7 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों के पास से हेरोइन एक कार एक मोटरसाइकल और 6 लाख की ड्रग मनी बरामद हुई है। ये सारा नेटवर्क अमेरिका में बैठा हरभेज सिंह उर्फ जावेद के इशारे पर चल रहा था।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 09 Aug 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में पुलिस ने नशा तस्करी के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश किया। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। जिला देहाती के सीआईए स्टाफ की पुलिस ने हेरोईन तस्करी व हवाला कारोबार के रैकेट का पर्दाफाश करते हुए हवाला आपरेटर सहित 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से 1 किलो 300 ग्राम हेरोइन, 6 लाख रुपये की ड्रग मनी, एक स्विफ्ट कार, एक मोटर साइकिल बरामद हुआ है।

आरोपितों की पहचान जतिंदर सिंह निवासी नौशहरा ढाला जिला तरनतारन और लवप्रीत सिंह निवासी चाहल जिला तरनतारन, सुखप्रीत सिंह निवासी जैंतीपुर थाना कत्थूनंगल व हवाला आपरेटर अशोक कुमार निवासी चौक चबूतरा बोहड़ वाला शिवाला के रूप में हुई है।

जावेद के इशारे पर चल रहा था नशा तस्करी का नेटवर्क

इनका एक साथी मनप्रीत सिंह निवासी अबदाल फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आरोपित तस्कर अमेरिका में बैठे हरभेज सिंह उर्फ जावेद के इशारे पर पंजाब में नशा तस्करी का नेटवर्क चला रहे थे। फिलहाल पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है और इसमें कई खुलासे होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में अब नशा तस्करों की खैर नहीं, पकड़े जाने पर जब्त होगी संपत्ति; सीएम भगवंत मान ने पुलिस को दिए कड़े निर्देश

पुलिस की पूछताछ में हुआ खुलासा

एसपी (डी) हरिंदर सिंह का कहना है कि सीआईए की टीम को सूचना मिली थी कि मोटर साइकिल पर सवार हो दो तस्कर हेरोइन की खेप लेकर आ रहे है। इसी के आधार पर पुलिस ने थाना घरिंडा के क्षेत्र में 6 अगस्त को नाकाबंदी कर ली।

इसी दौरान एक मोटर साइकिल (पीबी-46-एन-8916) को शक के आधार पर रोका गया। जब मोटर साइकिल चालकों की तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से 1 किलो हेरोइन बरामद हुई।

जब इनसे पूछताछ की गई तो हवाला कारोबार का एक बड़ा नेटवर्क सामने आया। पुलिस ने इस मामले में शामिल नशा तस्कर सुखप्रीत सिंह निवासी जैंतीपुर और हवाला आपरेटर अशोक कुमार निवासी चौक चबूतरा बोहड़ वाला शिवाला को 6 लाख रुपये की ड्रग मनी व एक कार के साथ गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें: Punjab News: अमृतसर से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद, पुलिस के हत्थे चढ़े 3 तस्कर

अमेरिका में बैठे जावेद हैंडल करता है सारा कारोबार

आरोपितों का एक साथी मनप्रीत सिंह अबदाल मौके से फरार हो गया। उन्होंने बताया कि सुखप्रीत सिंह और मनप्रीत सिंह दोनों ही हरभेज सिंह उर्फ जावेद निवासी लोहारका के कहने पर नशा तस्करी का कारोबार चला रहे थे। हरभेज सिंह उर्फ जावेद भगौड़ा है और वह अमेरिका से ही नशा तस्करी का सारा कारोबार चला रहा है।

पुलिस ने जतिंदर सिंह और लवप्रीत सिंह से पूछताछ के दौरान तीन अन्य नशा तस्कर राजू, गुरप्रीत सिंह और राजबीर सिंह निवासी तारा सिंह जिला तरनतारन को भी गिरफ्तार किया गया, जिनके कब्जे से 300 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

पुलिस ने इस मामले में करीब सात लोगों को गिरफ्तार किया है। अभी मामले की जांच की जा रही है और आरोपितों से पूछताछ में कई और भी खुलासे होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि आरोपित सुखप्रीत सिंह के खिलाफ बटाला में दो एनडीपीएस, एनसीबी अमृतसर में एनडीपीएस और एसएसओसी में एनडीपीएस एक्ट व आर्म्स एक्ट के तहत चार केस दर्ज है।

यह भी पढ़ें: UP News: नेपाल से यूपी में चरस तस्करी का अनोखा तरीका देखकर चकराई पुलिस, घी के डिब्बे में छिपाया 'सूखा नशा'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर