Move to Jagran APP

Punjab By-Election: मोहल्ला क्लिनिक में महिला डॉक्टर, टेस्ट-दवाई फ्री; जालंधर उपचुनाव के लिए AAP ने किए 10 बड़े वादे

Punjab By-Elections 2024 जालंधर वेस्ट उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 10 बड़े वादे किए हैं। कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में उपचुनाव लड़ा जाएगा। इसके लिए आप ने 10 बड़े वादे किए हैं। उन्होंने कहा कि गली-मोहल्ले में स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। साथ ही कूड़े के ढेर को भी साफ किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Sun, 23 Jun 2024 10:32 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 10:32 AM (IST)
Punjab By-Elections 2024: जालंधर उपचुनाव के लिए आप ने किए 10 बड़े वादे।

जागरण संवाददाता, जालंधर। आम आदमी पार्टी (आप) ने जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए लोगों से दस वादे किए हैं। इनमें इलाके में शुद्ध पेयजल सप्लाई, सड़कों की मरम्मत, स्ट्रीट लाइट व सीसीटीवी लगाना प्रमुख है। शनिवार को दस वादों का घोषणापत्र कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल व श्री आनंदपुर साहिब से सांसद व प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता मालविंदर कंग ने पार्टी प्रत्याशी मोहिंदर भगत के साथ जारी किया।

धालीवाल ने कहा कि यह चुनाव मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री अब जालंधर में रहेंगे। मुख्यमंत्री के जालंधर में रहने से दोआबा के लोग भी मिलकर समस्याएं बता सकेंगे। सांसद मालविंदर कंग ने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा अपने काम के आधार पर चुनाव लड़ती है।

खेतों को मिल रहा नहर का पानी

मान सरकार में पंजाब के 90 प्रतिशत परिवारों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं। खेतों को नहर का पानी मिल रहा है और किसानों को दिन में ही बिजली दी जा रही है। करीब 43,000 युवाओं को बिना रिश्वत सरकारी नौकरी दी है। माफिया पर लगाम लगाने के लिए सख्त कार्रवाई की जा रही है। बलिदानियों के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दी जा रही है।

धोखेबाजों को सबक सिखाएगी जनता

कंग ने कहा कि यह चुनाव भ्रष्ट और धोखेबाज बनाम ईमानदार और योग्य व्यक्ति के बीच है। हमें पूरा भरोसा है कि जनता धोखेबाजों को सबक सिखाएगी। यह चुनाव ही पार्टी से धोखा करने के कारण हो रहा है। मोहिंदर भगत काफी पढ़े-लिखे और समझदार इंसान हैं। इनका परिवार दो पीढ़ी से जनता की सेवा कर रहा है।

यह भी पढ़ें- Amritsar News: अमेरिका में बैठकर कुख्यात पाकिस्तान से भेज रहा था हथियार, गिरोह के तीन सदस्य हुए गिरफ्तार

लोगों से किए दस चुनावी वादे

  1. हर इलाके में शुद्ध पेयजल देने के लिए वाटर वर्क्स लगाए जाएंगे।
  2. हलके के लिए नया व बड़ा सीवरेज ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट स्थापित होगा।
  3. बस्ती शेख, बस्ती दानिशमंदां, बस्ती गुजा, बस्ती पीरदाद व मिट्ठू बस्ती समेत हलके में बिजली के तारों के जाल खत्म किए जाएंगे।
  4. हर गली-मोहल्ले में स्ट्रीट लाइट लगेगी व देखरेख का भी प्रबंध होगा।
  5. नशा तस्करी खत्म करेंगे। बस्ती दानिशमंदा, बस्ती भार्गव कैंप और बस्ती बावा खेल में लाटरी माफिया का सफाया किया जाएगा।
  6. वरियाणा से कूड़े का ढेर साफ होगा।
  7. हर मोहल्ला क्लीनिक में माहिर डॉक्टर, सभी टेस्ट वर मुफ्त दवाइयों का मिलना यकीनी बनाया जाएगा।
  8. सुरक्षा के लिए जेपी नगर, माडल हाउस और हरबंस नगर इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।
  9. सभी पुरानी सड़कें नई बनेंगी। मुख्य सड़कें, बस्ती दानिशमंदां रोड और बस्ती बावा खेल रोड 120 फीट होगी
  10. गौतम नगर में नया सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित किया जाएगा

यह भी पढ़ें- Punjab News: बरनाला में शिअद यूथ नेता ने पहले मां-बेटी को मारी गोली, फिर कर ली आत्महत्या, जानिए पूरा मामला?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.