Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Crime: पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये पंजाब भेजी गई थी हेरोइन की खेप, रिसीव करने पहुंचे तीन तस्कर दबोचे गए

बीएसएफ व पंजाब पुलिस द्वारा संदिग्ध लोगों पर लगातार नजर रखी जा रही है। तस्करों से पाकिस्तान से आई 525 ग्राम हेरोइन बरामद की है। पकड़े गए तस्करों में एक नाबालिग भी शामिल है। पाकिस्तानी तस्करों की ओर से इन दिनों ड्रोन के माध्यम से हेरोइन भेजने का क्रम तेज कर दिया गया है। ये तस्कर छोटे ड्रोन के माध्यम से छोटी छोटी खेप भेज रहे हैं।

By Nitin Dhiman Edited By: Mohammad Sameer Updated: Tue, 26 Dec 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये पंजाब भेजी गई थी हेरोइन की खेप

जागरण संवाददाता, अमृतसर। सीमावर्ती गांवों में बैठे तस्कर पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर पंजाब के विभिन्न भागों में भेज रहे हैं। सीमा सुरक्षा बल ने अमृतसर सेक्टर के गांव धनोए कलां में तीन तस्करों को दबोचा है। ये तस्कर पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए आई हेरोइन को रिसीव करने पहुंचे थे।

दरअसल, रविवार की रात्रि लगभग सवा बारह बजे बल के जवानों को ड्रोन गतिविधि सुनाई दी। इसके साथ ही खेत में कुछ गिरने की आवाज भी आई। बल के जवान उसी क्षण खेतों में पहुंचे। इस दौरान दो तस्कर इस खेप को रिसीव करने यहां पहुंचे थे। बल के जवानों ने उन्हें दबोच लिया। पूछताछ में इन्होंने तीसरे तस्कर के बारे में भी जानकारी दी, जिसे भी पकड़ा गया।

तस्करों से पाकिस्तान से आई 525 ग्राम हेरोइन बरामद की है। पकड़े गए तस्करों में एक नाबालिग भी शामिल है। पाकिस्तानी तस्करों की ओर से इन दिनों ड्रोन के माध्यम से हेरोइन भेजने का क्रम तेज कर दिया गया है। ये तस्कर छोटे ड्रोन के माध्यम से छोटी छोटी खेप भेज रहे हैं। सीमावर्ती गांवों में रह रहे स्थानीय तस्कर इस खेप को रिसीव कर पंजाब के विभिन्न भागों में भेज रहे हैं। बीएसएफ व पंजाब पुलिस द्वारा संदिग्ध लोगों पर लगातार नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: पाकिस्तान में पुलिस ने 290 बलूच प्रदर्शनकारियों को किया रिहा, सरकार को मिला था तीन दिन का अल्टीमेटम, जानें

सोमवार की सुबह बल के जवानों ने गांव रानियां और कक्कड़ में सर्च अभियान चलाया। सूचना यह थी कि इन गांवों में ड्रोन की गतिविधि सुनी गई है। जांच के दौरान बल के जवानों ने खेप से एक पैकेट बरामद किया। इसमें 434 ग्राम हेरोइन निकली। ड्रोन के साथ लटकाने के लिए इस पैकेट में एक अंगूठी भी थी। अभी ड्रोन बरामद नहीं हुआ है।