Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तुम्हारे पास बहुत पैसे हैं, हमारा हिस्सा...', फतेहाबाद के व्यापारी से लखबीर और सत्ता ने मांगी रंगदारी

पंजाब (Punjab Crime) के फतेहाबाद जिले के व्यापारी साहिल चोपड़ा (Sahil Chopra) ने पुलिस में शिकायत करते हुए बताया कि उनके पास आतंकी लखबीर सिंह हरिके और आतंकी सत्ता नौशहरा ने फोन करके दो करोड़ की रंगदारी मांगी है। चोपड़ा ने बताया कि पैसे नहीं देने पर उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की भी धमकी दी गई है।

By DHARAMBIR SINGH MALHAR Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 05 Aug 2024 01:04 PM (IST)
Hero Image
फतेहाबाद के व्यापारी साहिल चोपड़ा से लखबीर और सत्ता ने मांगी रंगदारी

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन। फतेहाबाद के व्यापारी साहिल चोपड़ा को कनाडा में बैठे आतंकी लखबीर सिंह हरिके द्वारा दो बार फोन कर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकियां दी गई। लखबीर ने दो करोड़ की रंगदारी मांगते कहा कि तुम्हारे पास बहुत पैसे है और इन पैसों में हमारा हिस्सा बनता है।

इतना ही नहीं अमेरिका में बैठे लखबीर सिंह के साथ सत्ता नौशहरा ने भी व्यापारी चोपड़ा को फोन कर धमकियां देते कहा कि पैसे देने में देरी की तो पूरे परिवार को जान से हाथ धोने पड़ेगा। परिवार के सभी सदस्यों के अंतिम संस्कारों और अंतिम रस्मों पर कितनी राशि खर्च होती है, ये सोच लेना।

पीड़ित परिवार एसएसपी समक्ष पेश हुआ, जिसके बाद थाना गोइंदवाल साहिब में सोमवार को आतंकी लखबीर सिंह हरिके व सत्ता नौशहरा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

क्या है पूरा मामला?

विधानसभा हलका खडूर साहिब के कस्बा फतेहाबाद निवासी साहिल चोपड़ा पोलटरी का कारोबार करता है। साहिल चोपड़ा ने पुलिस को शिकायत देते बताया है कि 17 जुलाई की दोपहर 2.49 मिनट पर उसके मोबाइल नंबर-98729-27665 पर वॉट्सऐप 447301977397 से कॉल आई थी।

कॉल करने वाले ने कहा कि मैं लखबीर सिंह हरिके बोल रहा है। मैं अपने बारे तुमें बताऊ ये ठीक नहीं होगा, क्योंकि पूरा पंजाब ही नहीं बल्कि देश भर के लोग जानते है कि मैं किस कैटागिरी से संबंधित हूं।

व्यापारी साहिल चोपड़ा ने बताया कि लखबीर सिंह हरिके ने कहा कि तुम्हारा बहुत कारोबार चलता है। इस कारोबार में मेरा भी हिस्सा बनता है। मुझे दो करोड़ की राशि चाहिए। यदि देरी की तो पूरे परिवार को जान से मरवा दिया जाएगा। फिर देख लेना परिवार के सदस्यों के अंतिम संस्कारों में कितने पैसे खर्च होते है और बाद में तुम्हारा कारोबार कौन संभालेगा।

यह भी पढ़ें: बठिंडा छावनी में चार जवानों की हत्या करने वाले सैनिक को उम्रकैद, सेवा से भी बर्खास्त; सोते वक्त मारी थीं गोलियां

सत्ता नौशहरा ने भी दी धमकी

साहिल चोपड़ा ने बताया कि दो करोड़ की रंगदारी की बात सुनकर उसने फोन काट दिया, जिसके बाद उसे दोबारा मैसेज आया, जिसमें 30 लाख की राशि शाम तक देने की मांग की गई। इतना ही नहीं 18 जुलाई को अमेरिका में बैठे आतंकी सत्ता नौशहरा (लखबीर सिंह हरिके का करीबी) का मोबाइल नंबर-7059996578 से कॉल आई।

कॉल करने वाले ने बताया कि वे सत्ता नौशहरा बोल रहा है और कहा कि तुझे मेरी साथी लखबीर सिंह हरिके ने जो काम कहा था, वे तुमने नहीं किया। अब तुझे परिवार सहित नुकसान झेलना पड़ेगा।

पुलिस ने दर्ज किया केस

साहिल चोपड़ा और उसका परिवार आतंकियों की धमकियों से पूरी तरह दहल उठा, जिसके बाद उन्होंने एसएसपी गौरव तूरा समक्ष पेश होकर जानकारी दी। एसएसपी के आदेशानुसार थाना गोइंदवाल साहिब में आतंकी लखबीर सिंह हरिके (हाल कनाडा) और सत्ता नौशहरा (हाल अमेरिका) के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है।

सब डिवीजन गोइंदवाल साहिब के डीएसपी रविशेर सिंह ने बताया कि पुलिस चौकी फतेहाबाद के प्रभारी एएसआइ हरजीत सिंह द्वारा मामले की अगली सुनवाई की जा रही है।

लखबीर और सत्ता पर दर्ज है 2 दर्जन मामले

लखबीर और सत्ता इन दोनों के खिलाफ जिला तरनतारन में दो दर्जन के करीब मामले दर्ज है। दर्ज मामलों में आतंकी वारदातों को अंजाम दिलाने के अलावा रंगदारी के लिए व्यापारियों को दहलाने के मामले भी शामिल है।

वर्ष 2022 में मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के खुफिया हेडक्वार्टर पर आरपीजी हमला, जम्मू-कश्मीर राजस्थान राष्ट्रीय मार्ग स्थित थाना सरहाली पर आरपीजी हमला करवाने के मामले में भी दोनों का नाम सामने आया था।

इस मामले को लेकर एसएसपी गौरव तूरा ने बताया कि यदि किसी भी व्यापारी को कोई धमकी आती है तो वे बिना देरी पुलिस को सूचित करें। उन्होंने कहा कि जनता की सुरक्षा के लिए पुलिस पूरी तरह से वचनबद्ध है।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: नकाबपोश बदमाशों की गुंडागर्दी, जमकर मचाया उत्पात; हमला कर डॉक्टर को किया घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर