Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सजा पूरी कर चुके सिख कैदियों को रिहा करें पंजाब सरकार : बलजिदर सिंह

जत्थेदार हवारा कमेटी ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक पत्र भेजकर जेलों में बंद सिख कैदियों की रिहाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि जो सिख कैदी अपनी सजाएं पूरी कर चुके हैं उनको मानवता व कानून के आधार पर रिहा किया जाए।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 09 Apr 2022 08:02 PM (IST)
Hero Image
सजा पूरी कर चुके सिख कैदियों को रिहा करें पंजाब सरकार : बलजिदर सिंह

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जत्थेदार हवारा कमेटी ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक पत्र भेजकर जेलों में बंद सिख कैदियों की रिहाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि जो सिख कैदी अपनी सजाएं पूरी कर चुके हैं उनको मानवता व कानून के आधार पर रिहा किया जाए। हवारा कमेटी के प्रवक्ता प्रो. बलजिदर सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी की ओर से चुनावों से पहले पंजाब की जनता को आश्वासन दिया था कि राज्य के अंदर कानून का राज स्थापित होगा। किसी को अन्याय सहन नही करना पड़ेगा। इस समय देश की अलग जेलों में जत्थेदार जगतार सिंह हवारा, प्रो. दविदरपाल सिंह भुल्लर समेत बहुत सारे सिख बंद है। बहुत सारे सिख कैदी अपनी सजाएं पूरी भी कर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद कानूनी मुश्किलें खड़ी करके उनको रिहा नहीं किया जा रहा है।

प्रो. दविदरपाल सिंह भुल्लर की रिहाई के लिए केंद्र सरकार ने गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर दिल्ली की राज्य सरकार को नोटिफिकेशन जारी किया गया था परंतु अभी तक प्रो. भुल्लर को रिहा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि दोनों सिख नेता पंजाब और दिल्ली की जेलों में बंद है। दोनों ही राज्यों में आप की पार्टी की सरकार है इसलिए दोनों सिख नेताओं को आम आदमी पार्टी रिहा करें।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर