Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: जेल से रिहाई के बाद पहली बार पंजाब आए केजरीवाल, अमृतसर में आप प्रत्याशी कुलदीप के लिए किया रोड शो

Punjab Latest News जेल से रिहाई के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज पंजाब आए हैं। वह अमृतसर से आप के उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल के लिए रोड शो करेंगे। इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे। केजरीवाल का रोड शो आज शाम छह बजे के करीब शुरू होगा।

By Vicky Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 16 May 2024 06:29 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: जेल से रिहाई के बाद पहली बार पंजाब आए केजरीवाल

विक्की कुमार, अमृतसर। Arvind Kejriwal Visit Amritsar: दिल्ली शराब घोटाले में जमानत पर बाहर आए आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल अमृतसर पहुंच गए हैं। श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचने पर स्थानीय विधायकों ने केजरीवाल का स्वागत किया गया।

केजरीवाल थोड़ी देर में श्री हरि मंदिर साहिब में माता देखेंगे और उसके बाद वह श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए। माता टेकने के बाद उन्‍होंने लाहौरी गेट से रोड शो शुरू किया। यह रोड शो लोकसभा हलका अमृतसर से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप सिंह धालीवाल के लिए आयोजित किया जा रहा है।

कुलदीप सिंह धालीवाल के हक में है रोड शो

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी व कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल (Kuldeep Singh Dhaliwal) के हक में वीरवार को आप के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल रोड शो कर रहे हैं। उनके साथ मुख्यमंत्री भगवंत मान भी खास तौर पर पहुंचे हैं।

मुख्यमंत्री भगवंत मान बुधवार की शाम को ही अमृतसर पहुंचे। धालीवाल के हक में होने वाला रोड शो लाहोरी गेट से शुरू होते हुए हिंदू कॉलेज, टोकरेयां वाला बाजार के नजदीक रोड शो पहुंचेगा। वहां पर आप सुप्रीमों व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भाषण देंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री भगवंत मान भी अपना संबोधन करेंगे। 

यह भी पढ़ें- Amritpal Singh: जेल से चुनाव मैदान में उतरा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल, जानिए कितनी संपत्ति का है मालिक?

केजरीवाल को मिली है अंतरिम जमानत

उल्लेखनीय है कि आप सुप्रीमो व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में शराब घोटाले के मामले में जेल से जमानत पर बाहर आए है। जेल से बाहर आने के बाद वह पहली बार वीरवार को अमृतसर आएंगे। इस दौरान वह श्री हरिमंदिर साहिब में भी माथा टेकेंगे। माथा टेकने के पश्चात ही वह रोड शो करेंगे।

इस रोड शो में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल के साथ-साथ सभी हलकों के विधायक व लीडरशिप शामिल हैं। 

मेरे पास दो साल का रिपोर्ट कार्ड है: कुलदीप धालीवाल

धालीवालने कहा कि टिकट मिलने के बाद से अब तक वे विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के वार्डों और गांवों में आम लोगों के साथ 450 से अधिक बैठकें कर चुके हैं और उन्हें लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

धालीवाल ने कहा कि हमारे पास आम आदमी पार्टी सरकार के दो साल के कार्यकाल में स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में उठाए गए क्रांतिकारी कदम व लोगों के सामने रखने के लिए मेरा दो साल का रिपोर्ट कार्ड है।

दूसरी ओर, विपक्षी दलों के पास पुराने जुमलों को नये पैकेट में बंद कर जनता के सामने परोसने के अलावा कोई काम नहीं है। इस मौके पर उनके साथ लोकसभा प्रभारी इकबाल सिंह भुल्लर, जिला अध्यक्ष मनीष अग्रवाल, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन अशोक तलवार, जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन जसप्रीत सिंह, जिला सचिव मुखविंदर सिंह विरदी आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Ravikaran Singh Kahlon: अकाली दल ने रविकरण सिंह काहलों को पार्टी से निकाला, इस कारण हुआ एक्शन