Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: अमृतसर के दुर्ग्याणा मंदिर को नुकसान पहुंचाने की धमकी के बाद आतंकी पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज

Punjab News आतंकी पन्नू ने कुछ दिन पहले ही श्री दुर्ग्याणा मंदिर के कपाट बंद करके चाबियां श्री हरिमंदिर साहिब में सौंपने की नसीहत दी थी। इसी के साथ धमकी भी दी थी कि अगर वह ऐसा नहीं करते है तो पंथ आजाद होने के बाद वह इसका फैसला खुद करेंगे। इस बाबत आतंकी पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 24 Jan 2024 04:11 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: अमृतसर के दुर्ग्याणा मंदिर को नुकसान पहुंचाने की धमकी के बाद आतंकी पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, अमृतसर। श्री दुर्ग्याणा मंदिर को नुकसान पहुंचाने की धमकी देने वाले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ थाना डी डिवीजन में एकता अखंडता, माहौल खराब करने और आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

आतंकी पन्नू ने कुछ दिन पहले ही श्री दुर्ग्याणा मंदिर के कपाट बंद करके चाबियां श्री हरिमंदिर साहिब में सौंपने की नसीहत दी थी। इसी के साथ धमकी भी दी थी कि अगर वह ऐसा नहीं करते है तो पंथ आजाद होने के बाद वह इसका फैसला खुद करेंगे।

एकता-अखंडता के विरुद्ध है ऐसे बयान

थाना डी डिवीजन के इंस्पेक्टर सरमेल सिंह के मुताबिक वह 23 जनवरी 2024 को श्री दुर्ग्याना मंदिर मौजूद थे कि एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें न्यूयॉर्क बेस्ड संस्था सिख फार जस्टिस का लीगल एडवाइजर गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सीधे तौर पर धमकी दी कि श्री दुर्ग्याणा मंदिर कमेटी मंदिर के कपाट बंद करके इसकी चाबियां श्री अकाल तख्त साहिब पर अरदास करके उन्हें सौंप आए। इस तरह की बयानबाजी भारत की एकता, अखंडता के विरुद्ध है।

राम मंदिर बाबरी मस्जिद को गिराकर बनाया गया!

आतंकी की यह ब्यानबाजी अलग-अलग समूहों में दुश्मनी बढ़ाना और गलत भावना पैदा करना है। उल्लेखनीय है कि श्री आयोध्या धाम में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद आतंकी सिख फार जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने मंदिरों पर हमले की धमकी दी थी। उसने कहा था कि आयोध्या में राम मंदिर बाबरी मस्जिद को गिराकर बनाया गया है। इससे तय है कि आयोध्या राम की है। ऐसे ही अमृतसर चौथे पातशाह गुरु श्री रामदास जी द्वारा बसाया हुआ है और यह गुरु रामदास जी का ही रहेगा।

मंदिर कमेटी इसकी चाबियां श्री हरिमंदिर साहिब में सौंप दे: पन्नू

यहां श्री हरिमंदिर के बराबर दुर्ग्याणा मंदिर बनाया गया है। इसलिए इसकी कोई जगह नहीं बनती। यह शहर श्री गुरु रामदास जी का है। आतंकी ने कहा कि मंदिर कमेटी इसकी चाबियां श्री हरिमंदिर साहिब में सौंप दे, अगर वह ऐसा नहीं करती है तो जब पंथ आजाद होगा तो पंथ फैसला करेगा कि इसका क्या होगा। यहां यह भी बताने योग्य है कि आतंकी पन्नू देश विरोधी ब्यान देता रहता है। इससे पहले उसने एयर इंडिया के खिलाफ बयानबाजी की थी। इसका बायकॉट करने का भी एलान किया गया था।

यह भी पढ़ें- पूर्व विधायक संदोआ के नाबालिग के साथ कुकर्म मामले में बोले बिक्रम मजीठिया, कहा- आप सरकार ने कनाडा को किया गुमराह

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बंगाल के बाद अब पंजाब में भी कांग्रेस को झटका, AAP ने किया अकेले चुनाव लड़ने का एलान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें