Move to Jagran APP

Punjab News: 'कोई सेवक कुछ कहता है तो उसका कहना मानें', श्री हरिमंदिर साहिब में फोटो-वीडियोग्राफी को लेकर हुई बैठक

Punjab News श्री हरिमंदिर साहिब में फोटो और वीडियो ग्राफी को लेकर बैठक हुई। बैठक में कहा गया कि अगर कोई सेवक श्रद्धालु से कुछ कहता है तो उसका सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेवकों की बातों का बुरा नहीं मानना चाहिए और न ही उनसे झगड़ा करना चाहिए। कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बाहर से आने वाले लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें।

By Nitin Dhiman Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 14 Jul 2024 07:33 PM (IST)
Punjab News: 'कोई सेवक कुछ कहता है तो उसका कहना मानें', श्री हरिमंदिर साहिब में फोटो-वीडियोग्राफी को लेकर हुई बैठक
Punjab News: श्री हरिमंदिर साहिब में फोटो-वीडियोग्राफी पर चर्चा।

जागरण संवादाता, अमृतसर। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों ने परिक्रमा कर्मचारियों के साथ बैठक की। बैठक में परिक्रमा के सभी कर्मचारियों से समस्याओं के समाधान के लिए चर्चा की गई। साथ ही परिक्रमा के कर्मचारियों को यह भी निर्देश दिया गया कि बाहर से आने वाले लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें।

शिरोमणि कमेटी पदाधिकारियों ने श्रद्धालुओं से सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में तस्वीरें न लेने की भी अपील की। यदि कोई सेवक रोकता है तो उसका कहना मानें। परिक्रमा प्रबंधक नरिंदर सिंह ने बताया कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी के निर्देश पर यह बैठक हर सप्ताह होती है।

'श्रद्धालुओं का सम्मान करना होगा'

उन्होंने कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब की आंतरिक व्यवस्था, परिक्रमा आदि को लेकर सेवादारों की बैठक हो चुकी है, जिसमें परिक्रमा में दिन-रात 24 घंटे काम करने वाले कर्मचारियों से सुझाव लेकर उनके दुख-दर्द दूर करने का आश्वासन दिया है। बैठक में यह समझाया गया है कि कर्मचारियों को अच्छी वाणी के साथ श्रद्धालुओं का सम्मान करना होगा।

'बुरा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए'

हम संगत से भी अपील करते हैं कि श्री हरिमंदिर साहिब में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी नहीं की जानी चाहिए। अगर कर्मचारी प्यार और सम्मान से रोकते हैं तो उनके साथ बुरा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए।

अगर किसी को कोई आपत्ति है तो वह कार्यालय में आकर हमसे बात कर सकते हैं, ताकि इस श्रद्धालु की भावनाओं को ठेस न पहुंचे। इस मौके पर मलकीत सिंह, गुरवेल सिंह व हरप्रीत सिंह भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'हां! मैंने ही चलवाई गोली, जो करना है कर लो', विधायक का ऑडियो वायरल; चार लोगों की हुई थी मौत