Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'कनाडा-अमेरिका जाने में होती है परेशानी', सांसद हरभजन सिंह ने की अमृतसर एयरपोर्ट के विस्तार की मांग

पंजाब से सांसद हरभजन सिंह ने अमृतसर एयरपोर्ट के विस्तार की मांग की है। उन्होंने कहा कि कनाडा में पंजाब के 10 लाख लोग रहते हैं। ऐसे में पंजाब के निवासियों को कनाडा या फिर अमेरिका जाने के लिए पहले दिल्ली एयरपोर्ट जाना पड़ता है। जिससे समय और पैसों की खपत होती है। ऐसे में अमृतसर एयरपोर्ट से लोगों को ये फ्लाइटें मिलनी चाहिए।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 25 Jul 2024 08:34 PM (IST)
Hero Image
Punjab Latest News: पंजाब से राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह (एजेंसी)

एएनआई, चंडीगढ़। भारतीय पूर्व क्रिकेटर और पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने अमृतसर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की मांग की है। इसके साथ ही सांसद ने एयरपोर्ट पर अमेरिका और कनाडा जैसे देशों में जाने वाली फ्लाइटों की संख्या बढ़ाने की भी बात कही

हरभजन सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि हमने अपनी बात रखने के लिए पिछले तीन दिन से जीरो ऑवर में नोटिस लगाया। लेकिन हमें मौका नहीं मिला।

आप सांसद ने कहा कि मेरा मुद्दा है कि अमृतसर एयरपोर्ट टर्मिनल का विस्तार किया जाए ताकि पंजाब के लोगों को यहां से अमरेकिा या फिर कनाडा के लिए डायरेक्ट फ्लाइट मिल सके।

वर्तमान में पंजाब के निवासियों को इन देशों की फ्लाइट लेने के लिए दिल्ली जाना पड़ता है। जिससे उनका काफी समय और पैसा बर्बाद होता है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 30 जुलाई से सात अगस्त तक रद्द रहेंगी 15 ट्रेनें, यहां देखें लिस्‍ट

'कनाडा में पंजाब के 10 लाख लोग'

राज्यसभा सांसद ने कहा कि हाल ही में भारत और कनाडा के बीच समझौता हुआ था, जिसमें तय हुआ कि भारत से कनाडा के लिए बहुत सी फ्लाइटें चलाई जाएंगी। लेकिन इस लिस्ट में अमृतसर का नाम नहीं था। कनाडा में पंजाब के 10 लाख लोग बसे हैं। ऐसे में फ्लाइट की संख्या में इजाफा होना चाहिए तथा टर्मिनल का विस्तार होना चाहिए।

नीति आयोग में मुख्यमंत्री भगवंत मान के हिस्सा न लेने पर हरभजन सिंह ने कहा कि इसमें बहुत से नेता शामिल नहीं हो रहे। इसकी वजह उन्होंने बजट बताया। सांसद ने कहा कि बजट संतोषजनक नहीं था।

यहां बिल्कुल सही फैसला है। उन्होंने कहा कि बजट में बहुत सी चीजें अच्छी हो सकती थीं। महंगाई बढ़ती जा रही है। बजट में जनता की मूल जरूरतों का भी ख्याल नहीं रखा गया, जो पंजाब देश का पेट भरता है, उस पंजाब को कुछ नहीं मिला।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'सांसद सलाखों के पीछे, यह भी इमरजेंसी है', संसद में अमृतपाल के समर्थन में बोले चरणजीत सिंह चन्नी