Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: निहंगों का कहर, अब तंबाकू रगड़ रहे व्यक्ति पर कृपाण से किया हमला, कलाई की टूटी हड्डी

Punjab News पंजाब में इन दिनों निहंगों का कहर है। बीड़ी-सिगरेट पीने वालों पर हमला कर रहे हैं। इस बार तंबाकू रगड़ रहे व्यक्ति पर 13 वर्षीय निहंग ने किया हमला। हालांकि इस व्यक्ति का कहना है कि उसकी जेब में तंबाकू की पुड़िया थी पर यह इसे रगड़ नहीं रहा था। उसके माता-पिता नहीं हैं। वह अमृतसर हरिमंदिर साहिब के पास घंटा घर के समीप सोता है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 12:52 AM (IST)
Hero Image
Punjab News: निहंगों का कहर, कृपाण मारकर शख्स को किया घायल।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। श्री हरिमंदिर साहिब के नजदीक तंबाकू रगड़ रहे एक व्यक्ति पर निहंग वेश में आए किशोर ने हमला कर दिया। दो निहंग वेश धारी किशोर उसके पास और कृपाण निकालकर उस पर वार किए। इस हमले में व्यक्ति की कलाई पर चोट आई है। शोर मचने पर पास ही तैनात पुलिस मौके पर पहुंची और निहंगों को वहां से खदेड़ा। पुलिस ने एक निहंग वेशधारी को पकड़ लिया है। उसकी उम्र महज 13 वर्ष है।

जबकि दूसरा किशोर फरार है। घायल का नाम शंकर है और वह मूल रूप से पटना शहर का रहने वाला है। पिछले कई वर्षों से अमृतसर में सड़कों पर पड़ी प्लास्टिक की बोतलें उठाकर बेचने का काम करता है। घायल शंकर को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। कृपाण लगने से उसकी कलाई की हड्डी में फैक्चर आया है।

कृपाण मारकर कर दिया घायल

हालांकि इस व्यक्ति का कहना है कि उसकी जेब में तंबाकू की पुड़िया थी, पर यह इसे रगड़ नहीं रहा था। उसके माता-पिता नहीं हैं। वह अमृतसर हरिमंदिर साहिब के पास घंटा घर के समीप सोता है और सुबह उठकर बोतलें बीनने लगता है। प्लास्टिक की बोतलें बेचकर अपनी रोजी रोटी कमाता है।

अचाानक निहंग वेशधारी उसके पास आए और कहा कि तंबाकू रगड़ रहे हो। इसके बाद मुझे बुरी तरह से पीटा और कृपाण मारकर घायल कर दिया। सिविल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद शंकर को गुरुनानक देव अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।

निहंग जमकर मचा रहे उत्पात

निहंग के वेश में इन दिनों पंजाब के कई हिस्सों में आपराधिक घटनाएं घटित हुईं। कहीं हत्या तो कहीं मारपीट। अमृतसर के अंदरून शहर में हाल ही में कुछ निहंग वेश धारियों ने पान के खोखे ढहा दिए। दुकानदारों को पीटा भी था।

बीते सप्ताह एक निहंग वेशधारी ने इंडियन इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट में घुसकर पहले सुरक्षा कर्मी को पीटा था और बाद में छात्रों को धमकियां दी। उसका कहना था कि कि यदि किसी ने सिगरेट पी तो उसका हश्र बुरा होगा।

2022 में श्री हरिमंदिर साहिब के समीप तंबाकू खाने का आरोप लगाते हुए निहंग वेशधारियों ने एक एक युवक के सीने में कृपाण घोपकर हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें- Punjab News: कल आठ घंटे नहीं आएगी बिजली, पानी सप्लाई का भी बदला समय, सुबह में इतने बजे सभी को भरना होगा