Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'डेरा प्रमुख राम रहीम को माफी देने के लिए सुखबीर बादल ही नहीं, जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह भी दोषी'

Punjab News जत्थेदार रघबीर सिंह को सुखबीर बागी गुट के नेताओं प्रेम सिंह चंदूमाजरा परमिंदर ढीडसा बीबी जगीर कौर को ही नहीं बल्कि डेरा प्रमुख को माफी देने वाले पूर्व जत्थेदार गुरबचन सिंह को भी श्री अकालतख्त साहिब पर तलब कर सख्त से सख्त धार्मिक सजा सुनानी चाहिए। मौजूदा शिअद की वजूद की लड़ाई में श्री अकालतख्त साहिब के सिंह साहिबानों को तो जबरदस्ती घसीटा जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: सुखबीर बादल ही नहीं, जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन भी जिम्मेदार।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। दल खालसा इंटरनेशनल के प्रवक्ता कंवरपाल सिंह बिट्टू, शिअद अमृतसर के ईमान सिंह मान, उपकार सिंह संधू ने कहा कि सिरसा के डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को माफी देने के लिए अकेले शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल ही दोषी नहीं, बल्कि उस समय के श्री अकालतख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह भी बराबर के दोषी हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व अकाली सरकार के दौरान पूर्व डिप्टी सीएम व पार्टी प्रधान सुखबीर के कहने पर ही जत्थेदार गुरबचन सिंह ने डेरा प्रमुख को माफी दी थी। उन्होंने कहा कि मौजूदा संकट शिरोमणि अकाली दल का अंदरुनी संकट है, पार्टी के वजूद की लडाई है। सुखबीर व बागी गुट की इस लडाई में श्री अकालतख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह व अन्य सिंह साहिबानों को एक बार फिर से सुखबीर ने मोहरा बनाया है।

सिंह साहिबानों को जबरदस्ती घसीटा जा रहा

उन्होंने कहा कि जत्थेदार रघबीर सिंह को सुखबीर, बागी गुट के नेताओं प्रेम सिंह चंदूमाजरा, परमिंदर ढीडसा, बीबी जगीर कौर को ही नहीं, बल्कि डेरा प्रमुख को माफी देने वाले पूर्व जत्थेदार गुरबचन सिंह को भी श्री अकालतख्त साहिब पर तलब कर सख्त से सख्त धार्मिक सजा सुनानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मौजूदा शिअद की वजूद की लड़ाई में श्री अकालतख्त साहिब के सिंह साहिबानों को तो जबरदस्ती घसीटा जा रहा है।

15 अगस्त को काला दिवस मनाने का एलान

उन्होंने कहा कि सुखबीर एक बार फिर से श्री अकालतख्त साहिब को अपने राजनीतिक स्वार्थों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। उधर, दल खालसा व शिअद अमृतसर ने 15 अगस्त को काला दिवस के तौर पर मनाने का ऐलान किया है।

ईमान सिंह मान, उपकार सिंह संधू व कंवरपाल सिंह ने कहा कि इस दिन तरनतारन में सुबह 11 बजे से काले रंग की पटि्टयां बांधकर विरोध मार्च निकाला जाएगा। इससे पहले 13 अगस्त को होशियारपुर में आजादी मार्च भी निकाला जाएगा।

यह भी पढ़ें- Bathinda News: नशे की ओवरडोज से युवक की मौत, कुछ ही दिन पहले नशा मुक्ति केंद्र से आया था घर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर