Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: अकाली सरकार के दौरान बेअदबी, SAD चीफ सुखबीर बादल ने मांगी माफी; जत्थेदार को दिया पत्र सार्वजनिक

Punjab News शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) 24 जुलाई को श्री अकाल तख्त साहिब के समक्ष पेश होकर जत्थेदार रघबीर सिंह को जो पत्र सौंपा था अब उसके सार्वजनिक कर दिया गया है। जत्थेदार को सौंपे गए पत्र में पूर्व अकाली सरकार के दौरान पंजाब में हुई श्री गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी को लेकर माफी मांगी है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 05 Aug 2024 02:20 PM (IST)
Hero Image
जत्थेदार को स्पष्टीकरण का पत्र सौंपते हुए सुखबीर सिंह बादल (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रधान सुखबीर बादल ने तख्तों के सिंह साहिबान को 24 जुलाई को सौंपे पत्र में पूर्व अकाली सरकार के दौरान पंजाब में हुई श्री गुरु ग्रंथ साहब की घटनाओं के लिए माफी मांगी है।

श्री अकाल तख्त सचिवालय द्वारा आज सार्वजनिक किए गए इस खत में सुखबीर ने शिरोमणि अकाली दल के परिवार का मुखिया होने के नाते श्री अकाल तख्त साहिब के समक्ष क्षमा याचना की है।

24 जुलाई को जत्थेदार के समक्ष हुए थे पेश

गौरतलब है कि 15 जुलाई को सिंह साहिबान की हुई बैठक में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान से पार्टी की तर्जमानी सही तरीके से ना कर पाने के कारण उनसे निजी तौर से पेश होकर स्पष्टीकरण मांगा गया था।

24 जुलाई को सुखबीर ने अकाल तख्त पर पेश होकर जत्थेदार रघबीर सिंह को यह पत्र सौंप दिया था। सचिवालय द्वारा आज सार्वजनिक किए गए इस पत्र में सुखबीर ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय प्रकाश सिंह बादल के भी पत्र को जत्थेदार को सौंप दिया है।

स्वर्गीय बादल ने भी 17 अक्टूबर 2015 को श्री अकाल तख्त को दिए पत्र में इन घटनाओं के लिए माफी मांगी थी। स्वर्गीय बादल का पत्र भी सुखबीर के माफीनामा के साथ अटैच है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: शिरोमणि अकाली दल की नई कोर कमेटी का गठन, SGPC अध्यक्ष धामी से लेकर सरना शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर