Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सीमा पार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़, अमृतसर से 4 पिस्तौल के साथ 2 गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने सीमा पार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने एक खुफिया आधारित ऑपरेशन में दो संदिग्धों को पकड़ा है। उनके पास से 4 ग्लॉक-26 पिस्तौल बरामद की गई हैं। वहीं बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने भी तस्करी का प्रयास विफल किया है। सुरक्षाबलों ने सीमा के पास से 2.8 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 21 Sep 2024 09:48 AM (IST)
Hero Image
संदिग्धों के पास से 4 ग्लॉक-26 पिस्तौल बरामद की गई है।

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। पंजाब पुलिस के अमृतसर में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। प्रदेश के डीजीपी गौरव यादव ने एक्स पर ट्वीट किया कि एक खुफिया आधारित ऑपरेशन में अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने दो संदिग्धों को पकड़ा है। उनके पास से 4 ग्लॉक-26 पिस्तौल बरामद की गई है। सीमा पार तस्करी मॉड्यूल का यह भंडाफोड़ बड़ी सफलता है।

डीजीपी ने लिखा आरोपी पाकिस्तान में मौजूद तस्करों के संपर्क में है, जो ड्रोन और अन्य माध्यमों से हथियारों और ड्रग्स की बड़ी खेप भारतीय क्षेत्र में भेज रहा है। बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज स्थापित करने के लिए जांच चल रही है।

बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने तस्करी को किया विफल

वहीं, दूसरी ओर बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने तस्करी का प्रयास को भी असफल किया है। सुरक्षाबलों ने सीमा के पास से 2.8 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई। शुक्रवार को पंजाब के तरनतारन जिले के डल गांव के पास सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस ने एक मोटरसाइकिल के साथ 2.8 किलोग्राम से अधिक वजन वाली संदिग्ध हेरोइन के पांच पैकेट जब्त किए।

जानकारी के अनुसार, बीएसएफ के जवान शुक्रवार को तरनतारन जिले के गांव डल के पास एक चौकी पर ड्यूटी पर थे। जब उन्होंने मोटरसाइकिल पर दो लोगों की संदिग्ध हरकत देखी।

जैसे ही बीएसएफ जवानों ने उन्हें रुकने का इशारा किया, वे लोग मोटरसाइकिल छोड़कर मौके से भाग गए। इसमें कहा गया कि बीएसएफ जवानों ने तुरंत बाइक जब्त कर ली और पंजाब पुलिस के सहयोग से आसपास के इलाके में तलाशी अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें- Punjab News: हाईकोर्ट ने पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को दी जमानत, फिर भी नहीं आ सकेंगे जेल से बाहर, जानिए क्यों