Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan के ड्रग नेटवर्क को बड़ा झटका, पंजाब पुलिस ने अमृतसर से बरामद की 41 किलो हेरोइन; 3 नशा तस्कर गिरफ्तार

पाकिस्तान के ड्रग्स नेटवर्क को बड़ा झटका लगा है। पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने अमृतसर से 41 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। हेरोइन के साथ तीन नशा तस्करों को भी काबू किया गया है। पुलिस ने बताया कि सभी आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई और आगामी जांच शुरू कर दी गई है। सभी आरोपितों को पुलिस रिमांड में लिया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 24 Aug 2023 05:01 PM (IST)
Hero Image
पंजाब पुलिस ने अमृतसर से बरामद की 41 किलो हेरोइन, 3 नशा तस्कर गिरफ्तार

अमृतसर, एजेंसी। Punjab Drugs Recovered पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने अमृतसर जिले में एक ऑपरेशन के दौरान तीन कथित ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नशा तस्करों से 41 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। गिरफ्तार किए नशा तस्करों की उम्र 25 से 28 वर्ष के बीच है।

डीजीपी पंजाब पुलिस ने हेरोइन की बरामदगी और चार तस्करों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। डीजीपी ने बताया कि 41 किलो हेरोइन की बरामदगी से पाकिस्तान स्थित ड्रग्स नेटवर्क को बड़ा झटका लगा है।

वहीं, पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ को एक गुप्त सूचना मिली और बुधवार को अमृतसर जिले की अजनाला तहसील के महम्मद मुंद्रांवाला गांव में एक अभियान शुरू किया गया। पुलिस के अनुसार हेरोइन एक आरोपी के घर से बरामद की गई।

तीन लोगों को किया गिरफ्तार

एएनआई से बात करते हुए सहायक पुलिस महानिरीक्षक (एआईजी) एसटीएफ, मुख्तियार राय ने कहा, "हमने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है और 41 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में सबसे ज्यादा ड्रोन के जरिए नशे की तस्करी की जाती है। उन्होंने ये भी कहा कि हम सभी आरोपितों की रिमांड मांगेंगे।

नशा तस्करों पर पुलिस ने कसी नकेल

गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले एक ज्वाइंट ऑपरेशन में सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस ने फिरोजपुर जिले में तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया था। अधिकारियों ने कहा था कि दो पाकिस्तानी तस्करों को गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से तस्करी के 26 पैकेट बरामद किए गए। वहीं, जुलाई में पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर रवि बालाचौरिया द्वारा संचालित एक नार्को-संगठित अपराध सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था। सिंडिकेट के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।