Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: गुरु पर्व पर बैंकों में हो छुट्टी, SGPC ने पंजाब सरकार को लिखा पत्र; कहा- प्रत्येक समान अवकाश के हकदार

SGPC ने पंजाब सरकार को पत्र लिखकर 17 जनवरी को श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर बैंकों में आधिकारिक अवकाश घोषित करने के लिए पत्र लिखा है। इस संबंध में जब विभिन्न बैंक एसोसिएशनों और यूनियनों ने शिरोमणि कमेटी के समक्ष मामला उठाया तो शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि पंजाब सरकार को इस महत्वपूर्ण मामले पर ध्यान देना चाहिए।

By Jagran News Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Wed, 17 Jan 2024 12:53 AM (IST)
Hero Image
17 को गुरु पर्व पर बैंकों में हो छुट्टी, SGPC ने पंजाब सरकार को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, अमृतसर। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने पंजाब सरकार को पत्र लिखकर 17 जनवरी को श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर बैंकों में आधिकारिक अवकाश घोषित करने के लिए पत्र लिखा है। इस संबंध में जब विभिन्न बैंक एसोसिएशनों और यूनियनों ने शिरोमणि कमेटी के समक्ष मामला उठाया तो शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि पंजाब सरकार को इस महत्वपूर्ण मामले पर ध्यान देना चाहिए। इस अवसर पर प्रत्येक कर्मचारी को एक समान अवकाश मिलना चाहिए। 

मुख्य सचिव को कार्रवाई करने को कहा

इस मामले को लेकर एसजीपीसी के सचिव प्रताप सिंह ने पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा को पत्र लिखकर कहा है कि विभिन्न यूनियनों की ओर से एसजीपीसी के ध्यान में यह लाया गया है कि इस बार सरकार ने गुरु पर्व पर बैंकों में छुट्टी घोषित नहीं की है, जबकि पहले सरकार द्वारा घोषित अवकाश बैंकों में भी लागू था। उन्होंने मुख्य सचिव को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है।