Move to Jagran APP

पंजाब में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, अमृतसर से बब्बर खालसा का सदस्य गिरफ्तार; पिस्तौल और मैगजीन बरामद

पंजाब पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। अमृतसर में बब्बर खालसा (Babbar Khalsa) का एक सदस्य गिरफ्तार किया गया है। इस तरह पुलिस ने एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने में कामयाबी हासिल की। प्रदेश डीजीपी गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) ने बताया कि आरोपी के पास से पिस्तौल 2 मैगजीन नौ जिंदा कारतूस और एक खाली गोली का खोल बरामद हुआ है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 18 Jul 2024 10:44 AM (IST)
Hero Image
Punjab News: पंजाब में बब्बर खालसा के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है (जागरण फाइल फोटो)

एएनआई, अमृतसर। पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। इस तरह पुलिस ने खालिस्तानी समर्थित गिरोह के अंतर्राष्ट्रीय मॉड्यूल को तोड़ने में कामयाबी हासिल की है।

पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा कि खुफिया जानकारी पर आधारित एक ऑपरेशन में, पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) समर्थित आतंकी मॉड्यूल के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। इसके पकड़े जाने से संभावित लक्षित हत्याओं को टाल दिया गया है। आरोपी की पहचान विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की निवासी गांव घणिएके बांगर जिला गुरदासपुर के रूप में हुई है

अमृतसर से किया गया गिरफ्तार

राज्य विशेष ऑपरेशन सेल (अमृतसर) ने अमेरिका में मौजूद आतंकवादी हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी पासिया और इटली मौजूद सहयोगी रेशम सिंह के एक गुर्गे को अमृतसर से गिरफ्तार किया है।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) को जानकारी मिली थी कि हैपी पासियां अपने साथी रेशम सिंह के साथ मिलकर पंजाब बड़ी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा हैं और इसके लिए उन्होंने अपने साथी विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की को यह काम सौंपा था।

एसएसओसी टीम ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एसएसओसी की टीम ने इस क्षेत्र की घेराबंदी करके आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से पिस्तौल व गोली सिक्का बरामद हुआ।

डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपित हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासियां और रेशम सिंह के निर्देशों पर गैर कानूनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।

इस मामले में अगले पिछले संबंधों का पता लगाने की जांच की जा रही है। एसएसओसी के एआईजी सुखमिंदर सिंह मान ने बताया कि पता लगा है कि आरोपित पिछले पांच-छह सालों से रेशम सिंह के संपर्क में था और कुछ महीने पहले रेशम सिंह ने उसे हैप्पी पासियां से मिलकर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कहा था।

उन्होंने कहा कि हैप्पी पासियां अपने गैंग मैंबरों को हथियार और गोली सिक्का सप्लाई करने का प्रबंध करता रहा है और इसी के तहत विक्रमजीत सिंह ने हाल ही में हैप्पी पासियां की आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए एक खेप प्राप्त की थी। एसएसओसी ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें- हिमाचल में अगस्त में शुरू होगा मानसून सत्र, 25 जुलाई को मंत्रिमंडल बैठक में मिलेगी मंजूरी; सत्र में ये मुद्दे रहेंगे खास

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।