Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ठंड की चपेट में पूरा पंजाब: कोहरे की चादर में लिपटा पिंड, धीमी पड़ी वाहनों की रफ्तार; पढ़ें आपके शहर में मौसम का हाल

Punjab Weather Today दिसंबर महीना भी लगभग आधा बीत चुका है और ऐसे में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक 12 दिसंबर का दिन सबसे ज्यादा ठंडा महसूस किया गया। वहीं रात के समय कोहरा पड़ जाने के कारण तापमान में काफी ज्यादा कमी देखने को मिल रही है। कई जगहों पर तो सुबह पांच से सात बजे तक विजिबिलिटी 50 मीटर के आसपास रही।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 13 Dec 2023 08:31 AM (IST)
Hero Image
ठंड की चपेट में पूरा पंजाब: कोहरे की चादर में लिपटा पिंड

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Punjab Weather Today: दिसंबर महीना भी लगभग आधा बीत चुका है और ऐसे में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक 12 दिसंबर का दिन सबसे ज्यादा ठंडा महसूस किया गया।

हालांकि पूरा दिन धूप भी खिली रही, लेकिन ठंडी हवा चलने के कारण तापमान में काफी ज्यादा कमी देखने को मिली। ऐसे में दिन और रात के तापमान में भी काफी ज्यादा अंतर रहा।

ठंडी हवा चलने से गिर रहा तापमान

12 तारीख को दिन और रात के तापमान में 14.1 डिग्री सेल्सियस का अंतर रहा। क्योंकि जहां दिन के समय धूप के कारण थोड़ा तापमान ज्यादा रह रहा है।

वहीं, रात के समय कोहरा पड़ जाने के कारण तापमान में काफी ज्यादा कमी देखने को मिल रही है। वहीं, पंजाब में सुबह-शाम धुंध बढ़ने और ठंडी हवा चलने के कारण तापमान में गिरावट का दौर जारी है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

कोहरे का येलो अलर्ट जारी

सोमवार को मुकाबले अधिकतम तापमान में 1.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है और न्यूनतम तापमान में 0.5 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है।

मौसम विभाग की तरफ से कोहरे का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। ऐसे में आने वाले दिनों में धुंध और भी घनी होगी। लुधियाना, मोगा, फिल्लौर, फगवाड़ा, होशियारपुर व रोपड़ सहित पंजाब के कई जिलों में मंगलवार सुबह आठ बजे तक घनी धुंध छाई रही।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather Today: पल-पल बदल रहा मौसम का मिजाज, दो दिन तक साफ रहेगा आसमान; फिर बारिश की होगी बौछार

50 मीटर के आसपास रही विजिबिलिटी

फिर शाम पांच बजे के बाद से अचानक फिर से धुंध ने दस्तक दी, जिसकी वजह से वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ी। कई जगहों पर तो सुबह पांच से सात बजे तक विजिबिलिटी 50 मीटर के आसपास रही।

खासकर, हाईवे पर तो सौ मीटर दूरी पर कुछ भी साफ नजर नहीं आ रहा था, जिसके चलते वाहन रेंगकर चल रहे थे। सुबह नौ बजे के बाद धूप निकली, लेकिन तब भी हल्की-हल्की धुंध छाई हुई थी। धुंध के साथ-साथ ठंड भी अन्य दिनों के मुकाबले अधिक रही। 

यह भी पढ़ें-  Punjab Weather Update: पंजाब में कड़ाके की ठंड ने दिखाए तेवर, प्रदेश में ये दोनों स्थान सबसे ज्यादा ठंडे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर