Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ZIM: पंजाबी मुंडे अभिषेक शर्मा ने जिंबाब्वे के छुड़ाए पसीने, महज 46 गेंदों में जड़ा शतक; तोड़ दिया रोहित का ये रिकॉर्ड

भारतीय टीम इन दिनों टी-20 इंटरनेशनल मैच में जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के खिलाफ हरारे में खेल रही है। वहीं आज दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में पंजाब के अमृतसर के रहने वाले अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने महज 46 गेंदों में ही शतक जड़ दिया। साथ ही उन्होंने सबसे ज्यादा छक्के मारकर रोहित शर्मा का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

By Deepak Saxena Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 07 Jul 2024 07:25 PM (IST)
Hero Image
पंजाबी मुंडे अभिषेक शर्मा ने जिंबाब्वे के छुड़ाए पसीने (सोशल मीडिया)।

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'खिलाड़ी 786' में एक डायलॉग है कि पंजाबी न चुपचाप आते हैं और चुपचाप जाते हैं। ऐसा ही नजारा जिंबाब्वे और भारत के बीच दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में देखने को मिला। जब अमृतसर के रहने वाले भारतीय खिलाड़ी अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने धुआंधार बैटिंग करके जिंबाब्वे टीम के होश फाख्ता कर दिए।

46 गेंदों में जड़ा शतक

अभिषेक शर्मा ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अपने इस खराब डेब्यू का जमकर बदला लिया। उन्होंने जिंबाव्बे के गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हुए टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक लगाया। महज 46 गेंदों में सात चौके और आठ छक्के की मदद से उन्होंने ये शतक बनाया है।

पंजाब के अमृतसर के रहने वाले हैं अभिषेक शर्मा

इंडिया टीम के युवा ओपनर अभिषेक शर्मा का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ है। वो बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। अभिषेक शर्मा भारतीय टीम जिंबाब्वे के खिलाफ पहला टी20 मैच हरारे में खेल रहे हैं। हालांकि, उनका डेब्यू अच्छा नहीं रहा और वो पहले ओवर की चौथी ही गेंद में अपना विकेट गवां बैठे।

ये भी पढ़ें: 'परिवार और पंथ में हमेशा पंथ को चुनूंगा...', मां के बयान के बाद अमृतपाल सिंह ने अपने ही परिजनों को दे दी चुनौती

अभिषेक शर्मा ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

अभिषेक शर्मा आईपीएल में सन राइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने इस बार आईपीएल में काफी अच्छे रन बनाए थे। ऐसा ही रूप उनका टी20 इंटरनेशनल में भी देखने को मिला। जब उन्होंने आठ छक्के लगाकर रोहित शर्मा का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया और वो भारत की तरफ से T20I में शतक लगाने वाले 10 वें खिलाड़ी बन गए। साल 2024 में सबसे अधिक 50 छक्कों के साथ अभिषेक शर्मा पहले स्थान पर, दूसरे स्थान पर 46 छक्कों के साथ रोहित शर्मा और तीसरे स्थान पर 45 छक्कों के साथ विराट कोहली हैं।

ये भी पढ़ें: Punjab News: गुरदासपुर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF जवानों ने की फायरिंग और फिर....

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें