Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Microsoft Server Down: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठीक होने से सुधरे हालात, अमृतसर के एयरपोर्ट पर यात्रियों को राहत

Microsoft Server Down अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठीक हो गया है। शुक्रवार को सर्वर ठप होने की वजह से पूरी दुनिया की एयरपोर्ट की फ्लाइट्स बंद हो गई थी। वहीं इसका असर अमृतसर के एयरपोर्ट पर देखने को मिला था। बोर्डिंग पास हाथ से लिखकर दिए जा रहे थे। डिर्पाचर गेट पर भी यात्रियों के परिजनों की लंबी कतार देखने को मिली थी।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 20 Jul 2024 12:40 PM (IST)
Hero Image
अमृतसर एयरपोर्ट पर भी नॉर्मल हुए हालात (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। देश दुनिया में माइक्रोसाफ्ट सर्वर के ठप (Microsoft Server Down) होने से शुक्रवार को तहलका मच गया था लेकिन शनिवार को अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सर्वर ने फिर पहले की तरह काम करना शुरू कर दिया। शनिवार की सुबह यात्रियों को प्रिंटेड बोर्डिंग पास दिए गए।

समय सारणी बताने वाली डिस्‍प्‍ले भी हुई ठीक

फ्लाइट के आने-जाने की समय सारणी के बारे में बताने वाली डिस्प्ले भी चलने लगी। लगभग 16 घंटे तक सर्वर ठप होने के कारण यात्रियों को खासी मुश्किल का सामना करना पड़ा था। इस समय कुछ फ्लाइट देरी से पहुंची लेकिन मेंटेनेंस में लगने वाले समय को इसमें कवर कर लिया गया। जहां फ्लाइट्स में देरी हो रही है, वहीं यात्रियों को बोर्डिंग पास लेने में काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: Punjab News: पंजाब सरकार और राज्‍यपाल के बीच तनातनी, चौथी बार सीमावर्ती जिलों का दौरा करेंगे पुरोहित

हाथ से लिखे दिए गए बोर्डिंग पास

शुक्रवार को इसका असर श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भी देखने को मिला। यात्रियों को प्रिंट हुए बोर्डिंग पास की बजाए हाथ से लिखे गए बोर्डिंग पास दिए गए। एयरपोर्ट के डायरेक्टर वीके सेठ ने बताया कि दिल्ली से आने वाली कुछ फ्लाइट्स में देरी हुई है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: अमृतपाल सिंह ने हाई कोर्ट का खटखटाया दरवाजा, NSA हिरासत बढ़ाने को लेकर पंजाब सरकार को चुनौती

फिलहाल अमृतसर में सर्वर अनइफेक्टेड है। कुछ विंडो पर काम प्रभावित हुआ है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार दोपहर एक बजे माइक्रोसाफ्ट सर्वर के ठप होने एयरपोर्ट पर यात्रियों को काफी मुश्किल हुई थी। उन्हें बोर्डिंग पास लेने के लिए लंबी पंक्तियों में लगना पड़ा था।