Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Crime News: सुबह टहलने के खोला दरवाजा तो घर में घुस गए नकाबपोश, बंधक बनाकर लूट लिए करोड़ों रुपये

Punjab Crime News पंजाब में लुटेरों के हौसले बुलंद है। अमृतसर में लुटेरों ने एक घर से एक करोड़ कैश और करोड़ों के गहने लूट लिए। आरोपित घर में एक घंटा बेखौफ घूमते रहे। इस दौरान विरोध करने पर लुटेरों ने पिस्तौल के बट से हमला कर जख्मी कर दिया। पुलिस (Punjab Police) मे मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 26 Jun 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
वृद्ध दंपति को बंधक बना लूट की घटना को दिया अंजाम

जागरण संवाददाता, अमृतसर। महानगर के सबसे व्यस्त इलाका कोर्ट रोड पर स्थित टोकरियां वाली गली में चार नकाबपोश लुटेरों ने वृद्ध दंपति को बंधक बना लिया। घर में रखे एक करोड़ रुपये नगद और तीन किलो सोना (2.25करोड़) के गहने लूट कर फरार हो गए।

जब दंपति ने विरोध करना शुरू किया तो उन्होंने घर के मालिक जीया लाल पर पिस्तौल के बट से हमला कर जख्मी कर दिया। एक घंटे तक घर में तलाशी करने के बाद आरोपित वहां रखी एक लाइसेंसी पिस्तौल और एक्टिवा लेकर भाग गए।

लुटेरों को जल्द दबोच लिया जाएगा- थाना प्रभारी

घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। सिविल लाइन थाने के प्रभारी अमोलक सिंह ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को घर की जांच के दौरान अहम सबूत भी मिले हैं। दावा किया है कि रहा है कि लुटेरों को जल्द दबोच लिया जाएगा।

आरोपितों ने जान से मारने की दी धमकी

गौरव ने बताया कि मंगलवार की सुबह उनके पिता जीया लाल और मां बिमला देवी घर में अकेली थी। अकसर रोजाना सुबह चार बजे दोनों सैर करने के लिए गली में चले जाते हैं। गली के अन्य लोग भी सैर करने के लिए सुबह इसी समय उठ जाते है।

जैसे ही माता-पिता उठकर सैर करने के लिए दरवाजा खोलने लगे तो बाहर चार नकाबपोश पहले से खड़े थे। आरोपितों ने दरवाजा धकेल दिया और तेजी से घर के भीतर घुस आए।

इसके बाद आरोपितों ने जान से मारने की धमकियां दी और तलाशी लेनी शुरू कर दी। जब पिता ने लुटेरों का विरोध किया तो आरोपितों ने पिस्तौल के बट से उनपर हमला कर जख्मी कर दिया।

यह भी पढ़ें- आधी रात को ग्रामीण से बचा खाना मांगा, किसी को न बताने की दी धमकी....पठानकोट सीमा पर दिखे दो संदिग्ध; सर्च अभियान शुरू

चुन्नी से बांध दिए थे हाथ-पैर

एक लुटेरे ने सिर पर पिस्तौल तान दी और जान से मारने की धमकियां देने लगा। देखते ही देखते लुटेरों ने दंपति को चुन्नी से हाथ-पैर बांद दिए। इसके बाद आरोपितों ने लगभग एक घंटे तक घर के तीन कमरों की अच्छी तरह से तलाशी ली।

गौरव ने बताया कि घर के भीतर लगभग एक करोड़ रुपये कैश और तीन किलो सोने के गहने लूट लिए। इसके बाद लुटेरों ने घर में रखी लाइसेंसी रिवाल्वर और एक्टिवा भी लूट ली व फरार हो गए।

वारदात के बाद जब उन्होंने जब बाहर आकर देखा तो लुटेरे कार में सवार होकर फरार हो रहे थे। इसके बाद उन्होंने आसपास के लोगों को घटना के बारे में जानकारी दी। पुलिस भी कुछ देर बाद मौके पर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें- Punjab News: खन्ना में जमीन को लेकर डेरा प्रबंधकों और एसजीपीसी में चलीं तलवारें, पेट्रोल बम से भी हमला करने का आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें