Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SAD का 103वां स्थापना दिवस, सुखबीर बादल ने बेअदबी की घटनाओं पर सार्वजनिक तौर पर मांगी माफी; पंजाबवासियों से की एकजुट होने की अपील

SAD के 103 वें स्थापना दिवस के मौके पर सुखबीर सिंह बादल ने बेअदबी की घटनाओं पर बात की। पार्टी प्रधान ने पहली बार अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के कार्यकाल में हुई श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं पर सिख कौम से सार्वजनिक तौर से माफी मांगी है। साथ ही उन्होंने अन्य विरोधी अकाली दलों को एक झंडे के तले एकजुट होने की अपील भी की है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 12:18 PM (IST)
Hero Image
सुखबीर बादल ने बेअदबी की घटनाओं पर सार्वजनिक तौर पर मांगी माफी

जागरण संवाददाता, अमृतसर। शिरोमणि अकाली दल (SAD) के 103 वें स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने बेअदबी की घटनाओं पर बातचीत की।

सुखबीर बादल ने पहली बार अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के कार्यकाल में हुई श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं पर सिख कौम से सार्वजनिक तौर से माफी मांगी है। साथ ही उन्होंने अन्य विरोधी अकाली दलों को एक झंडे के तले एकजुट होने की अपील भी की है।

एकजुटता दिखाने की अपील

सुखबीर बादल ने कहा कि एकजुट होकर ही दुश्मन हुकमराम के अत्याचारों का मुकाबला किया जा सकता है। इस अवसर पर श्री हरिमंदिर साहिब स्थित गुरुद्वारा बाबा गुरबख्श सिंह में रखवाए गए श्री अखंड साहब पाठ के भोग के बाद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने संबोधित भी किया। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया, पूर्व मंत्री अनिल जोशी समेत लीडरशिप मौजूद रही।

यह भी पढ़ें: शिरोमणि अकाली दल का 103वां स्थापना दिवस, गोल्डन टेम्पल में किया अखंड पाठ; सुखबीर बादल ने जूतों-बर्तनों की सेवा की

बादल और हरसिमरत कौर बादल समेत अन्य नेता गए गोल्‍डन टेंपल

बता दें मंगलवार को इस मौके पर अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल, सांसद हरसिमरत कौर बादल समेत अन्य नेता गोल्डन टेंपल पहुंचे थे। उन्होंने सबसे पहले हरमिंदर साहिब में श्री अखंड साहब पाठ किया। पाठ के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी वहां मौजूद रहीं। बादल ने पाठ के बाद झूठे बर्तन साफ किए और जूतों की भी सेवा की।

यह भी पढ़ें: SAD के स्थापना दिवस पर दूसरे दिन गोल्डन टेम्पल में अखंड पाठ, सुखबीर बादल ने झूठे बर्तनों की सेवा की; सीएम मान पर