Move to Jagran APP

पंजाब बचाओ यात्रा का दूसरा दिन, SAD चीफ बादल बोले- 'कांग्रेस और आप ने पंजाब को धकेल दिया है विनाश की ओर'

Punjab Bachao Yatra का आज दूसरा दिन है। पार्टी के चीफ सुखबीर सिंह बादल ने कार्यकर्ताओं से संसदीय चुनाव की तैयारी के लिए कमर कस लेने का आह्वान किया है। बादल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 5 साल कांग्रेस सरकार तथा अब आप सरकार ने पंजाबी पीढ़ी को बर्बाद करते हुए राज्य को विनाश की तरफ धकेल दिया है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 02 Feb 2024 01:49 PM (IST)
Hero Image
SAD चीफ बादल बोले- 'कांग्रेस और आप ने पंजाब को धकेल दिया है विनाश की ओर' (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। शिरोमणि अकाली दल की पंजाब बचाओ यात्रा (Punjab Bachao Yatra) का आज दूसरा दिन है। पार्टी के चीफ सुखबीर सिंह बादल ने कार्यकर्ताओं से संसदीय चुनाव की तैयारी के लिए कमर कस लेने का आह्वान किया है।

यात्रा के दूसरे दिन अजनाला हल्के से यात्रा शुरू करने से पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान को सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल का ड्राइवर करार दिया। साथ ही कहा कि 5 साल कांग्रेस सरकार तथा अब आप सरकार ने पंजाबी पीढ़ी को बर्बाद करते हुए राज्य को विनाश की तरफ धकेल दिया है।

बादल ने कहा कि आप सरकार विकास करवाने में पूरी तरह असफल रही है। इनका विकास सिर्फ कागजों में है अपनी सरकार की झूठी उपलब्धियां लोगों तक पहुंचाने के लिए मात्र पब्लिसिटी पर ही सरकार ने 800 करोड़ रूपए से ज्यादा खर्च कर दिया है।

यात्रा शुरू करने पहले से रिलीज किया था गाना

अकाली दल ने यात्रा शुरू करने से पहले एक गाना भी रिलीज किया था। इसमें आप और कांग्रेस पार्टी की नाकामियों को दर्शाया गया है। साथ ही शिअद की उप‍लब्धियों को भी दर्शाया गया है। गीत के जरिए पार्टी ने लोगों को बताया है कि अकाली दल सरकार ने न केवल किसानों को मुफ्त बिजली की सुविधा दी है बल्कि 3.81 लाख टयूबवैल कनेक्शन देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें: जनाधार को पाने के लिए अकाली दल की 'पंजाब रोको यात्रा शुरू', खाली गाड़ियों के साथ किसानों से मिले सुखबीर बादल

अटारी हल्‍के से शुरू हुई यात्रा

गुरुवार को शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब बचाओ यात्रा अटारी हल्‍के से शुरू की थी। वहीं पंजाब बचाओ यात्रा शुरू करने से पहले सुखबीर सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए और यात्रा की सफलता की अरदास की। बादल के साथ बड़ी संख्या में शिअद नेता व वर्कर भी नतमस्तक होने पहुंचे।

यह भी पढ़ें: SAD Poster: 'पंजाब का पानी लूटा, इमरजेंसी लगाकर सिखों के हक छीने...' अकाली दल का कांग्रेस पर वार; यात्रा में लगाए विवादित पोस्टर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।