Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritpal Singh को पंजाब जेल में किया जाए शिफ्ट, परिजनों ने लगाई गुहार; भूख हड़ताल पर जाने का दिया अल्टीमेटम

Amritpal Singh खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के परिजनों ने उसे पंजाब जेल में शिफ्ट करने की प्रशासन से गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि रिवार ने डीसी घनशाम थोरी को ज्ञापन दिया और अमृतपाल सिंह को पंजाब की जेल में शिफ्ट करने की गुहार भी लगाई। आरोपी के परिजनों ने यह दावा किया कि वह सरकार और प्रशासन को एक दिन का समय दे रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 20 Feb 2024 01:34 PM (IST)
Hero Image
परिजनों ने लगाई गुहार; भूख हड़ताल पर जाने का दिया अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, अमृतसर।  खालिस्तानी समर्थक और आतंकी अमृतपाल सिंह और उसके साथियों को पंजाब की जेल में शिफ्ट किए जाने को लेकर अमृतपाल के परिजनों ने प्रशासन से गुहार लगाई। अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह ने मंगलवार की दोपहर डीसी घनशाम थोरी के आवास स्थान के बाहर यह बात कही।

आरोपी के परिवार ने किया यह दावा

इस दौरान परिवार ने डीसी घनशाम थोरी को ज्ञापन दिया और अमृतपाल सिंह को पंजाब की जेल में शिफ्ट करने की गुहार भी लगाई। आरोपित के परिवार ने दावा किया है कि वह सरकार और प्रशासन को एक दिन का समय दे रहे हैं। अगर सरकार ने उनकी एक भी नहीं सुनी तो वह बेटे और उसके साथियों के लिए यहां पंजाब में भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

यह भी पढ़ें- Punjab News: शंभू बार्डर पर शांति कायम, किसान रस्सी बांध कर दे रहे पहरा; रास्ता बंद होने से आम जनता को हो रही भारी परेशानी

बैरक से किए गए जासूसी कैमरे बरामद 

रइया निवासी तरसेम सिंह (आरोपित अमृतपाल सिंह का पिता) ने बताया कि आसाम की डिब्रूगढ़ जेल में उनके बेटे की बैरक में जासूसी कैमरे बरामद किए हैं। साफ है कि सरकार ने पहले उस पर एनएसए लगाकर डिब्रूगढ़ की जेल में भेज दिया। अब उस घटना को बीते एक साल होने वाला और उसके बेटे पर अन्य केस डाल कर जमानत इत्यादि के कार्यों में रोड़ा अटकाने पर तुले हैं।

बता दें कि पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह, गुरमीत सिंह, पपलप्रीत सिंह, कुलवंत सिंह, चाचा हरजीत सिंह, बसंत सिंह, भगवंत सिंह उर्फ प्रधान बाजेके, सरबजीत सिंह कलसी, गुरिंदर पाल सिंह और सरबजीत सिंह को नेशनल सिक्योरिटी एकट व अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार कर एक साल पहले डिब्रूगढ़ जेल में भेज दिया था।

यह भी पढ़ें- Chandigarh Mayor Election विवाद पर आज फिर SC में सुनवाई, बैलेट पेपर और वीडियो की होगी जांच