Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar News: SGPC के प्रधान एडवोकेट धामी ने की राज्यपाल से मुलाकात, बंदी सिखों की रिहाई का उठाया मुद्दा

Amritsar News शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की है। राज्यपाल को संगत के हस्ताक्षरों वाले 26 लाख से अधिक प्रोफार्मा भी सौंपे। उन्‍होंने राज्‍यपाल के समक्ष बंदी सिखों की रिहाई का मुद्दा उठाया है। धामी ने राज्यपाल से बंदी सिखों की रिहाई के लिए सिख कौम की इस आवाज को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु तक पहुंचाने की अपील की।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 17 Nov 2023 10:56 AM (IST)
Hero Image
धामी ने राज्यपाल के समक्ष उठाया बंदी सिखों की रिहाई का मामला

जागरण संवाददाता, अमृतसर। बंदी सिखों की रिहाई के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के प्रधान एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी की अगुआई में शिष्टमंडल ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की। धामी व अन्य पदाधिकारियों ने राज्यपाल को संगत के हस्ताक्षरों वाले 26 लाख से अधिक प्रोफार्मा भी सौंपे।

आवाज को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु तक पहुंचाने की अपील की

धामी ने राज्यपाल से बंदी सिखों की रिहाई के लिए सिख कौम की इस आवाज को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु तक पहुंचाने की अपील की। इससे पहले वीरवार सुबह दस बजे श्री अकाल तख्त साहिब पर बंदी सिखों की रिहाई को लेकर अरदास की।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: अमृतसर में कैब ड्राइवर पर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां, हालत गंभीर; हमला कर मौके से फरार हुए हमलावर

बंदी सिखों से भेदभाव किया जा रहा

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने धामी सहित शिष्टमंडल में शामिल अन्य पदाधिकारियों को सांकेतिक तौर पर संगत द्वारा भरे हुए कुछ प्रोफार्मा देकर चंडीगढ़ के लिए रवाना किया था। जत्थेदार रघबीर सिंह ने कहा कि अपनी घोषित सजा से दोगुना समय जेलों में रह रहे बंदी सिखों से भेदभाव किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बाबा बलबीर सिंह को जत्थेदार घोषित करने वाला निहंग सिंह निकला सरकारी कर्मचारी, जल्द श्री अकाल तख्त पर होगा पेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर