Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'श्री अकालतख्त साहिब का गलत इस्तेमाल,' बेटी की हत्या मामले में विरोधियों पर बरसीं बीबी जागीर

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने बीबी जगीर कौर को श्री अकाल तख्त पर तलब किया है। उन पर अपनी बेटी हरप्रीत कौर के कत्ल की साजिश रचने और केसों की बेअदबी करने के आरोप हैं। बीबी जगीर कौर ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है और कहा है कि उनके विरोधी उन्हें बदनाम करने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब का इस्तेमाल कर रहे हैं।

By Gurmeet Singh Luthra Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Wed, 02 Oct 2024 06:04 PM (IST)
Hero Image
श्री अकालतख्त द्वारा तलब करने पर बीबी जागीर ने विरोधियों पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूर्व प्रधान व शिअद बागी गुट की वरिष्ठ सदस्य बीबी जगीर कौर ने कहा है कि विरोधी उनके खिलाफ श्री अकालतख्त साहिब का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं।

श्री अकालतख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह द्वारा बीबी जगीर कौर द्वारा अपनी बेटी स्व. हरप्रीत सिंह का कत्ल करने की साजिश रचने व केसों की बेअदबी करने की मिली शिकायतों के मद्देनजर श्री अकालतख्त पर स्पष्टीकरण देने पहुंची बीबी इस आदश से काफी खफा दिखाई दीं।

बीबी ने दो टूक कहा कि दुनियावी केसों में धार्मिक अदालत श्री अकालतख्त द्वारा तलब कर स्पष्टीकरण मांगना दुखदायी व अफसोसजनक है। उन्होंने कहा कि उनपर बेटी का कत्ल करने के आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने खुद 18 साल बच्चे के जुदा होने एवं अदालती केसों का दंश झेला है, यह उनके विरोधियों द्वारा उनका राजनीतिक करियर खत्म करने की चाल थी लेकिन वे नाकाम रहे क्योंकि अदालत ने उन्हें बाइज्जत बरी कर दिया था।

अब जब अदालत से वह बरी हो चुकी है विरोधी अब धार्मिक अदालत श्री अकालतख्त साहिब का सहारा लेकर उन्हें बदनाम करने को प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि सिंह साहिबानों को ऐसी बेबुुनियादी व निराधार शिकायतों को आधार बनाकर किसी को भी बेवजह तलब नहीं करना चाहिए। उन्हें श्री अकालतख्त पर बुलाकर स्पष्टीकरण देने की शुरु की गई परंपरा ठीक नहीं है।

जिसको हुक्म होगा वह एसजीपीसी प्रधान पद चुनाव लड़ेगा

बीबी ने एसजीपीसी के आम चुनाव बारे कहा कि शिअद सुधार लहर के सदस्य एसजीपीसी के आम चुनाव में भाग लेंगे। बीबी ने कहा कि वह भी चुनाव दंगल में उतरेंगी। उन्होंने कहा कि सुधार लहर के प्रमुख जिन्हें आदेश देंगे वह प्रधानगी का चुनाव लडेगा ।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें