Move to Jagran APP

Amritsar: गुरुद्वारा साहिब में फायरिंग मामले में SGPC की बैठक, CM को ठहराया दोषी; धामी बोले- 'इस्‍तीफा दें भगवंत मान'

Amritsar News अमृतसर में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की बैठक जारी है। बैठक में प्रबंधक कमेटी ने मुख्‍यमंत्री भगवंत मान पर निशाना साधा है। यहां सुलतानपुर लोधी के गुरुद्वारा साहब में पुलिस फायरिंग की हुई घटना पर चर्चा हुई। कमेटी के अनुसार सीएम मान के विरुद्ध प्रस्‍ताव पास हो सकता है। वहीं एसजीपीसी प्रधान हरजिंदर सिंह धामी पत्रकारों को संबोधित भी करेंगे।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 01 Feb 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
CM मान के खिलाफ पास हो सकता है प्रस्‍ताव

जागरण संवाददाता, अमृतसर। एसजीपीसी के जनरल इजलास में सुल्तानपुर लोधी स्थित गुरुद्वारा अकाल बूंगा साहिब में पुलिस फायरिंग की घटना के लिए सर्वसम्मति से सीधे तौर पर मुख्यमंत्री भगवंत मान को दोषी ठहराते हुए उनसे इस्तीफा देने की मांग की गई। इसके साथ ही महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित करते हुए मान सहित समस्त दोषी अधिकारियों के खिलाफ धारा 295-ए के तहत केस दर्ज करने की मांग की गई है।

राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से करेंगे मुलाकात

इजलास के बाद पत्रकारों से बातचीत में एसजीपीसी के प्रधान हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि एसजीपीसी का शिष्टमंडल जल्द ही राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात कर उनसे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश देने की मांग करेगा।

धामी ने कहा कि यदि फिर भी दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न हुई तो अदालत का द्वार खटखटाया जाएगा। इस मौके पर महासचिव रजिंदर सिंह मेहता, पूर्व महासचिव गुरचरन सिंह ग्रेवाल, सदस्य भाई राम सिंह, सचिव प्रताप सिंह ने भी अपने विचार रखे।

राम रहीम का समर्थन करना बंद करे

राज्य सरकार धामी ने कहा कि दुष्कर्म व अपहरण जैसे संगीन अपराधों के दोषी गुरमीत राम पैरोल पर रिहा होने के बाद पंजाब के दोआबा क्षेत्र में राज्य सरकार की मदद से जमीन खरीदकर डेरे का निर्माण करने को प्रयासरत है, जिसे किसी भी कीमत पर नहीं खुलने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: SAD Poster: 'पंजाब का पानी लूटा, इमरजेंसी लगाकर सिखों के हक छीने...' अकाली दल का कांग्रेस पर वार; यात्रा में लगाए विवादित पोस्टर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।