Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kangana Ranaut की फिल्म Emergency पर नहीं थम रहा बवाल, SGPC ने निर्माताओं को भेजा नोटिस; कहा- माफी मांगो

Emergency Movie Controversy भाजपा सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की आने वाली फिल्म इमरजेंसी को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने फिल्म निर्माताओं को कानूनी नोटिस भेजा है। एसजीपीसी ने फिल्म के ट्रेलर को सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म से भी हटाने की मां की। SGPC ने कहा कि इससे सिख समुदाय की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंची है।

By Nitin Dhiman Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 28 Aug 2024 10:11 AM (IST)
Hero Image
कंगना की आने वाली फिल्म 'इमरजेंसी' को SGPC ने भेजा नोटिस (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने मंगलवार को सांसद व अभिनेत्री कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस भेजा है।

शिरोमणि कमेटी के कानूनी सलाहकार अमनबीर सिंह सियाली द्वारा भेजे गए नोटिस में कंगना रनौत समेत फिल्म के निर्माताओं से सार्वजनिक और सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जारी ट्रेलर को हटाने और सिख समुदाय से लिखित माफी मांगने को कहा गया है।

फिल्म निर्माताओं को भेजा गया कानूनी नोटिस

शिरोमणि कमेटी के सचिव प्रताप सिंह ने बताया कि फिल्म को रोकने के लिए भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को कई बार पत्र लिखा गया।

शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी के निर्देशानुसार कंगना रनौत समेत इस फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut: हरियाणा में कंगना के बयान पर सियासी घमासान; विपक्षी नेताओं ने जमकर घेरा; कहा- यही इनकी मानसिकता है

'सिख समुदाय की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंची'

उन्होंने कहा कि फिल्म इमरजेंसी का ट्रेलर रिलीज होने के बाद कई सिख विरोधी दृश्य सामने आए हैं, जिससे सिख समुदाय की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंची है। फिल्म में सिखों को आतंकवादी और अलगाववादी दिखाने का प्रयास किया गया है, जो अस्वीकार्य है।

प्रताप सिंह ने कहा कि फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद ही सिख समुदाय में भारी विरोध हो रहा है, जिसे देखते हुए शिरोमणि कमेटी की ओर से कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है।

उन्होंने कहा कि अगर कंगना रनौत और फिल्म निर्माताओं द्वारा आपत्तिजनक सिख विरोधी दृश्यों को नहीं काटा गया तो उनके खिलाफ हर स्तर पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- कंगना रनौत की Emergency का विवाद पहुंचा पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट, फिल्‍म पर रोक को लेकर याचिका दायर